गेस्ट टीचर्स को समर्थन देने पहुंचे किसान नेता, बोले- बैरिकेड तोड़ने के लिए हम हैं, आप पीछे रहें
Advertisement

गेस्ट टीचर्स को समर्थन देने पहुंचे किसान नेता, बोले- बैरिकेड तोड़ने के लिए हम हैं, आप पीछे रहें

किसान नेता संजू गुदियाना ने कहा कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर को जल्द ही गेस्ट टीचर्स की मांगें मान लेनी चाहिए. उन्होंने कृषि कानून के वापसी को देखा ही होगा. गेस्ट टीचर्स का कहना है कि उन्हें लिखित में दिया जाए कि जो उनकी मुख्य मांगें हैं, वह मान ली जाएंगी. 

गेस्ट टीचर्स को समर्थन देने पहुंचे किसान नेता.

कुलवंत सिंह/यमुनानगर  : जगाधरी के अग्रसेन चौक पर अपनी मांगों को लेकर गेस्ट टीचर कल शाम से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. पूरी रात कड़ाके की ठंड में सड़क पर बैठे रहे. आज किसान यूनियन के नेता अपने किसान साथियों के साथ गेस्ट टीचर्स को समर्थन देने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह शिक्षकों के साथ तन मन धन से खड़े हैं और अगर बैरिकेड तोड़ने की बात आ गई तो उन्हें एक कॉल कर दें. वह अपने ट्रैक्टर लेकर बैरिकेड तोड़ने के लिए आ जाएंगे और आप पीछे रहना. 

रातभर कड़ाके की सर्दी में बैठे गेस्ट टीचर्स के समर्थन में आज किसान यूनियन के नेता अपने साथियों के साथ पहुंचे. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. वह उनकी लड़ाई में तन मन धन से साथ खड़े हैं और रही बात बैरिकेड तोड़ने की तो उसके लिए हम हैं.

fallback

 

गेस्ट टीचर्स की मांगें बिल्कुल जायज

किसान नेताओं का कहना है कि गेस्ट टीचर्स की मांगें बिल्कुल जायज हैं, शिक्षा मंत्री को इन्हें मान लेना चाहिए. शिक्षा मंत्री को चेताते हुए उन्होंने कहा कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो अभी गेस्ट टीचर सड़कों पर आए हैं. कहीं ऐसा न हो कि कल बच्चे भी पढ़ने के लिए सड़कों पर ही आ जाएं. यदि मांगें नहीं मानी तो शिक्षक बच्चों को कल से सड़कों पर बैठाकर पढ़ाएंगे.

किसान नेता संजू गुदियाना ने कहा कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर को जल्द ही गेस्ट टीचर्स की मांगें मान लेनी चाहिए. उन्होंने कृषि कानून के वापसी को देखा ही होगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि रात सड़क पर नहीं शिक्षा मंत्री के घर के सामने बने शेड के नीचे गुजारेंगे. वहीं यह भी कहा कि सड़क के एक तरफ आप बैठें और दूसरी तरफ हम बैठेंगे और दोनों तरफ से रोड जाम कर देंगे.

WATCH LIVE TV 

कड़ाके की सर्दी में रातभर सड़क पर बैठे रहे

गेस्ट टीचर शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद भी जस के तस सारी रात कड़ाके की ठंड में बैठे हुए हैं. उनका कहना है कि जब तक हमें लिखित में आश्वासन नहीं मिल जाता, तब तक हम इस धरने से उठेंगे. कड़ाके की सर्दी में सारी रात सड़क पर दरियां बिछाकर बैठे गेस्ट टीचरों का कहना है कि उनके बच्चे भी इस कड़ाके की सर्दी में उनके साथ बैठे हुए हैं. शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को गेस्ट टीचर्स के डेलिगेशन को चंडीगढ़ आने के लिए कहा और साथ ही उनकी मांगों पर विचार करने के लिए कहा है, लेकिन गेस्ट टीचर्स का कहना है कि उन्हें लिखित में दिया जाए कि जो उनकी मुख्य मांगें हैं, वह मान ली जाएंगी. 

कल शाम गेस्ट टीचर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के निवास का घेराव करने के लिए निकले थे, जिनकोअग्रसेन चौक पर पुलिस ने रोक लिया था. इस दौरान सड़क पर लगे बैरिकेड लांघने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं करने दिया, जिसके बाद वे सड़क पर ही दरियां बिछाकर बैठ गए. 
 

 

 

 

Trending news