कैथल उपायुक्त का विरोध तेज, विधायक ने सीएम तक शिकायत पहुंचाने का दिया आश्वासन
Advertisement

कैथल उपायुक्त का विरोध तेज, विधायक ने सीएम तक शिकायत पहुंचाने का दिया आश्वासन

Protest Against DC : पिछले साल बिजली की समस्या को लेकर लोगों ने उपायुक्त निवास के बाहर प्रदर्शन किया था. इसके बाद पुलिस ने ड्यूटी में बाधा डालने समेत विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत 30 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया था. 

अध्यापकों ने कैथल के विधायक को सौंपा ज्ञापन

विपिन शर्मा/कैथल: Protest Against DC : हरियाणा के कैथल उपायुक्त प्रदीप दहिया (Deputy Commissioner Pradeep Dahiya) के रवैये से परेशान अध्यापक और कॉलोनीवासी अध्यापक संघ के साथ कैथल के विधायक लीलाराम को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे. इसमें उन्होंने उपायुक्त के तबादले और दो अध्यापकों का निलंबन रद्द करने की मांग की. विधायक ने आश्वासन दिया कि वह इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) से बात करेंगे और उनकी समस्या का समाधान करवाएंगे. 

कैथल के उपायुक्त प्रदीप दहिया अक्सर अपने व्यवहार को लेकर विवादों में रहते हैं और यह उनका कोई पहला विवाद नहीं है. चाहे वह आंगनबाड़ी वर्करों के साथ बातचीत का मामला हो. सफाई कर्मचारियों का हो या फिर पत्रकारों के साथ बातचीत का मामला हो, उपायुक्त हमेशा से ही सुर्खियों में बने रहते हैं. 

ये है पूरा मामला
मामला जुलाई 2021 से जुड़ा हुआ है, जब कैथल की कुछ कॉलोनियों के निवासियों ने रात के समय बिजली की समस्या को लेकर उपायुक्त निवास के बाहर प्रदर्शन किया था. इस दौरान उपायुक्त के निवास पर ड्यूटी में तैनात कर्मचारी की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने ड्यूटी में बाधा डालने समेत विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत एक पत्रकार और दो सरकारी अध्यापक समेत 30 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद ये पूरा विवाद तूल पकड़ता गया. 

WATCH LIVE TV 

मामले में शिक्षा निदेशालय के आदेश पर कैथल के जिला शिक्षा अधिकारी ने दोनों अध्यापकों को निलंबित करने के आदेश जारी किए थे, जिनके खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज था. अब इनके शिक्षकों के विरोध में अध्यापक संघ और तमाम कर्मचारी नेता उठ खड़े हुए हैं और लगातार उपायुक्त के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में जहां  उपायुक्त के निवास और प्रदर्शन किया गया है वहीं दूसरी ओर गोला के विधायक पुंडरी के विधायक और राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा जा चुका है.

Trending news