Kaithal : अपना विरोध रोकने के लिए डीसी ने लगा दी धारा-144, उठ रही तबादले की मांग
Advertisement

Kaithal : अपना विरोध रोकने के लिए डीसी ने लगा दी धारा-144, उठ रही तबादले की मांग

Kaithal : कैथल के उपायुक्त अपने व्यवहार के चलते अक्सर विवादों से रहते हैं, जिसकी वजह से इन्हें कर्मचारी, समाजिक संगठन और दूसरे लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. 

कैथल के उपायुक्त प्रदीप दहिया

विपिन शर्मा/कैथल: हरियाणा के कैथल (Kaithal) में अध्यापकों ने आज कैथल के उपायुक्त प्रदीप दहिया के कैंप कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है. इसके मद्देनजर उपायुक्त ने अपने कैंप कार्यालय के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी है. ऐसे में यहां  5 या 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर कार्रवाई की जाएगी. 

कैथल के उपायुक्त अपने इस व्यवहार के चलते अक्सर विवादों से घिरे रहते हैं, जिसकी वजह से इन्हें कर्मचारी, समाजिक संगठन और दूसरे लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ता है. 

यह है पूरा मामला

पिछले साल जून महीने में कैथल में बिजली किल्लत के चलते जनकपुरी कॉलोनीवासियों ने उपायुक्त प्रदीप दहिया के आवास का घेराव किया था. इस दौरान प्रदर्शन में शामिल दो शिक्षकों (कुतुबपुर के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में कार्यरत बिजेंद्र सिंह और जाखौली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत संस्कृत अध्यापक जयदेव) को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया था. उस समय उपायुक्त ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से मिलना जरूरी नहीं समझा.

WATCH LIVE TV

ऐसे में कैथल के एसडीएम संजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर जनता को समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर वहां से भेज दिया था, लेकिन शायद कैथल के उपायुक्त को यह बात रास नहीं आई. उन्होंने एक टीवी चैनल के पत्रकार समेत कुछ अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी.

उपायुक्त के तबादले की मांग 

कैथल उपायुक्त की इस हरकत के चलते अध्यापक संघ और कर्मचारी संघ ने नाराजगी जताते हुए कुछ दिन पहले राज्य मंत्री कमलेश ढांडा के निवास पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर जल्द ही कैथल के उपायुक्त का तबादला नहीं किया गया तो 4 फरवरी को उपायुक्त के कैंप कार्यालय का घेराव किया जाएगा. 

Trending news