खराब फसलों का मुआवजा लेने के लिए किसानों ने किया खटकड़ टोल प्लाजा पर कब्जा
Advertisement

खराब फसलों का मुआवजा लेने के लिए किसानों ने किया खटकड़ टोल प्लाजा पर कब्जा

Farmer Protest:किसानों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है. जब तक उन्हें खराब हुईं फसलों का मुआवजा नहीं मिलता, तब तक वे टोल प्लाजा से नहीं हटेंगे.

प्रतीकात्मक फोटो

राजकुमार गोयल/जींद: Farmer Protest: हरियाणा में अब फसलों के मुआवजे को लेकर किसानों में रोष बढ़ने लगा है. रविवार को किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर जींद के खटकड़ टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया. इस दौरान किसानों ने राज्य सरकार को अपने तेवर दिखाते हुए कहा कि जब तक उन्हें खराब हुईं फसलों का मुआवजा नहीं मिलता, तब तक टोल प्लाजा पर उनका कब्जा जारी रहेगा. 

कुट्टू का आटा खाने से 30 लोग बीमार, अस्पताल में बढ़ते जा रहे ऐसे मरीज

जींद जिले के किसानों को खराब हुई फसलों का मुआवजा अभी तक नहीं मिला है. प्रशासन ने 31 मार्च तक सभी किसानों को मुआवजा देने की बात कही थी लेकिन 31 तारीख तक जा चुकी. मजबूर होकर आज किसान खटकड़ टोल प्लाजा पर इकट्ठा हो गए और उन्होंने टोल को फ्री कर दिया. किसान नेताओं का कहना है कि प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है. 

आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की हड़ताल को मिला सरकारी संगठनों का साथ, 8 अप्रैल को होगा बड़ा आंदोलन

इस दौरान किसानों ने सफीदों में मुख्यमंत्री की रैली में जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की गाड़ियों को रोका, जिसके बाद चालक अपने गाड़ियों को वापस ले गए. इस दौरान नाराज किसानों ने गाड़ियों पर लगे बीजेपी के झंडे तक जला दिए. किसानों का कहना है कि उन्हें जल्द से जल्द खराब फसलों का मुआवजा दिलाया जाए नहीं तो वे टोल प्लाजा से नहीं हटेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news