Impact of Zee News Report : यमुना नगर में नगर निगम ने सील की अवैध रूप से बनाई गईं बिल्डिंग
Advertisement

Impact of Zee News Report : यमुना नगर में नगर निगम ने सील की अवैध रूप से बनाई गईं बिल्डिंग

Impact of Zee News Report : नगर निगम अधिकारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपनी बिल्डिंग रिहायशी इलाकों में बना रहे हैं, लेकिन उसका कमर्शियल इस्तेमाल न करें. ऐसा करने के बाद निगम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा. 

आरटीआई एक्टिविस्ट वीरेंद्र सपरा

कुलवंत सिंह/यमुनानगर : नगर निगम ने आज यमुना नगर के रिहायशी इलाके में अवैध रूप से बनाई गई कई कमर्शियल बिल्डिंग को सील कर दिया. सीलिंग की कार्रवाई ज़ी न्यूज पर खबर चलने के बाद की गई. 

यमुनानगर के विभिन्न इलाकों में लोग नगर निगम के कानून को धता बताकर अवैध निर्माण कर रहे हैं. नियम के अनुसार रिहायशी इलाके में कमर्शियल निर्माण नहीं हो सकता. इसके बावजूद लोग कमर्शियल बिल्डिंग बना रहे हैं.

मॉडल टाउन के रिहायशी क्षेत्र में दुकान व शोरूम का निर्माण नहीं हो सकता. इसके बावजूद अवैध निर्माण जारी था. लगातार इस तरह की शिकायतें आने के बाद ज़ी न्यूज ने इस मामले को गहनता से उठाया था. अब नगर निगम ने इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें : UP ELECTION 2022 : 67 लाख देने के बाद भी नहीं मिला टिकट तो बिलखकर रोया ये बसपा नेता

नगर निगम ने इसके लिए बकायदा कई टीमें गठित कर रिहायशी इलाकों में कमर्शियल निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस दिए, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर मॉडल टाउन में 9 बिल्डिंग सील करने की कार्रवाई शुरू की गई. एग्जीक्यूटिव इंजीनियर एलसी चौहान ने नगर निगम के विभिन्न कर्मचारियों, अधिकारियों और पुलिस की मौजूदगी में ऐसी बिल्डिंगों को सील करने की कार्रवाई शुरू की गई है. फिलहाल ऐसी 9 बिल्डिंग है, जिन्हें चिन्हित किया गया है.

WATCH LIVE TV

यमुनानगर के मॉडल टाउन एरिया में मकान के अलावा कमर्शियल शोरूम व दुकानें नहीं बन सकतीं. एक आरटीआई के बाद खुलासा हुआ था कि इससे सरकार को करोड़ों का चूना लग रहा है. आरटीआई एक्टिविस्ट वीरेंद्र सपरा ने ज़ी न्यूज मीडिया का दिल से धन्यवाद किया. 

शहरवासियों से अपील

नगर निगम अधिकारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपनी बिल्डिंग रिहायशी इलाकों में बना रहे हैं, लेकिन उसका कमर्शियल इस्तेमाल न करें. ऐसा करने के बाद निगम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा. 

Trending news