Ramayan में 'रावण' का दमदार किरदान निभाने वाले Arvind Trivedi का निधन
Advertisement

Ramayan में 'रावण' का दमदार किरदान निभाने वाले Arvind Trivedi का निधन

90 के दशक के सबसे लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' (Ramayan) में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने 83 साल की उम्र में हमेशा-हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया है. 

Ramayan में 'रावण' का दमदार किरदान निभाने वाले Arvind Trivedi का निधन

नई दिल्लीः 90 के दशक के सबसे लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' (Ramayan) में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने 83 साल की उम्र में हमेशा-हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया है. बीते मंगलवार रात अरविंद को हार्टअटैक आया, जिसके तुरंत बाद ही उनका निधन हो गया है.

तो वहीं, अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने उनके निधन की जानकारी देते हुए लिखा 'मंगलवार रात करीब 10 बजे उनका निधन हो गया है. चाचाजी पिछले कुछ सालों से लगातार बीमार चल रहे थे. पिछले तीन साल से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब रहने लगी थी. ऐसे में उन्हें दो-तीन बार अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था.’

उन्होंने आगे लिखा कि ‘एक महीने पहले ही वो अस्पताल से घर लौटे थे. मंगलवार की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में ही दम तोड़ दिया.’

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

धारावाहिक रामायण के अरविंद त्रिवेदी ने कई फिल्मों और सीरियल में काम किया. जैसे कि 'विक्रम और बेताल' के अलावा उन्होंने 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इसी के साथ वो कई गुजराती नाटकों में भी काम कर चुके हैं.

बीजेपी से जीत चुके थे चुनाव

आपको बता दें कि 'रामायण' में अपने दमदार अभिनय से सभी के दिलों में खास जगह बनाने वाले अरविंद त्रिवेदी बीजेपी पार्टी में शामिल हा गए थे. उन्होंने गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और इस चुनाव में सफलता हासिल की. इतना ही नहीं अरविंद साल 1991 से साल 1996 तक लोकसभा के सांसद भी रह चुके थे.

WATCH LIVE TV

Trending news