5 दिन से घर में पड़ा था पिता का शव, बेटा समझता रहा-पापा सो रहे हैं
Advertisement

5 दिन से घर में पड़ा था पिता का शव, बेटा समझता रहा-पापा सो रहे हैं

यमुनानगर शहर में रहने वाले रिटायर्ड कैप्टन राम सिंह पांच दिन पहले रात को सोए लेकिन सुबह जागे ही नहीं.  बताया जा रहा है कि राम सिंह 5 दिनों से घर में मृत पड़े हुए थे. राम सिंह के साथ मानसिक रूप से विक्षिप्त उनका एक बेटा परवीन भी रहता था. जो पांच दिनों तक यही सोचता रहा कि उसके पापा सो रहे हैं.

कैप्टन राम सिंह की File Photo

यमुनानगरः हरियाणा के यमुनानगर में भारतीय सेना के एक रिटायर्ड कैप्टन राम सिंह का शव मिला है. बताया जा रहा है कि राम सिंह 5 दिनों से घर में मृत पड़े हुए थे. राम सिंह के साथ मानसिक रूप से विक्षिप्त उनका एक बेटा परवीन भी रहता था. जो पांच दिनों तक यही सोचता रहा कि उसके पापा सो रहे हैं. इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब परवीन घर की छत पर कुछ कपड़े जला रहा था, जिसे देख पड़ोस की एक महिला ने पुलिस को सूचना दी. जब पुलिस राम सिंह के घर पहुंची तो उनका शव घर में पड़ा था. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह है पूरा मामला

मामला यमुनानगर शहर के पॉश इलाके हुड्डा सेक्टर-17 का बताया जा रहा है. यहां भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्टन रैंक से रिटायर्ड 72 साल के राम सिंह और उनका बेटा प्रवीण कुमार लंबे समय से रह रहे थे. बताया जा रहा है कि  राम सिंह की पत्नी और एक बेटी की मौत पहले ही हो चुकी है. रिटायर्ड कैप्टन राम सिंह पांच दिन पहले रात को रजाई लेकर सोए लेकिन सुबह जागे ही नहीं. मानसिक रूप से विक्षित प्रवीण को लगा कि पापा खाना खाने के लिए जरूर जागेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस दौरान वह अपने पिता की मौत से बेखबर पिछले 5 दिनों से उनके शव के साथ रहता आ रहा था.

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

15 जनवरी की सुबह जब परवीन अपने घर की छत पर कुछ पुराने कपड़े जला रहा था, तो एक पड़ोसी महिला ने उसे ऐसा करते देख पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परवीन को समझाया. लेकिन अंदर से आ रही बदबू ने अधिकारियों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. जब पुलिस ने अंदर जाकर देखा तो उन्हें रजाई में वृद्ध राम सिंह का  सड़ा हुआ शव मिला. पास में खड़े राम सिंह के मानसिक विक्षिप्त बेटे परवीन ने बोला की उसके पापा अभी सो रहे है, इन्हें क्या हुआ ? क्या यह ठीक हो जाएंगे ?

पुलिस अधिकारी राम कुमार ने बताया कि परवीन पूरी तरह से दिमागी तौर पर अस्वस्थ है और पड़ोसियों के मुताबिक राम सिंह किसी पड़ोसी से भी ज्यादा बातचीत नहीं करते थे. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस मामले में कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण साफ हो पाएगा. जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी.

 

 

Trending news