कृषि विभाग और पुलिस की बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया अवैध रूप से खाद का जखीरा
Advertisement

कृषि विभाग और पुलिस की बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया अवैध रूप से खाद का जखीरा

जहां एक किसान खाद की किल्लत की वजह से दर-दर की ठोकर खाने पर मजबूर हो रहे हैं तो वहीं पर यमुनानगर के कस्बा छछरौली स्थित एक सील पडे होटल पर पुलिस और कृषि विभाग की बड़ी छापेमारी.

कृषि विभाग और पुलिस की बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया अवैध रूप से खाद का जखीरा

कुलवंत सिंह/यमुनानगर: जहां एक किसान खाद की किल्लत की वजह से दर-दर की ठोकर खाने पर मजबूर हो रहे हैं तो वहीं पर यमुनानगर के कस्बा छछरौली स्थित एक सील पडे होटल पर पुलिस और कृषि विभाग की बड़ी छापेमारी. छापेमारी के दौरान कृषी विभाग को मौके से अवैध 1520 कट्टे यूरिया खाद के मिले है. मौके पर पुलिस और कृषि विभाग की टीम जांच में जुट गई.

खाद माफिया का पकड़ा भरी खाद स्टॉक:-

एक तरफ किसानों को लगातार अपनी फसल में डालने के लिए खाद की किल्लत हो रही है तो वहीं पर भारी तादाद में अवैध रूप से खाद का जखीरा पकड़ा गया. यमुनानगर के कस्बा छछरौली में गश्त के दौरान देर रात कषि विभाग को एक पिकअक गाड़ी से 30 कटटे यूरिया खाद के मिले थे. पिकअप के चालक ने पूछताछ में जो कुछ बताया उसके आधार पर आज पुलिस और कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर जांच के लिए पहुंचे.

यह भी पढ़ेंः डिप्टी CM ने PWD रेस्ट हाऊस के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, बोले- गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान

लेकिन, वहां पहुंचते ही पुलिस और कृषि विभाग की टीम मौका देख हैरान हो गयी. क्योंकि यहा अवैध रूप से यूरिया खाद का गोदाम बनाया हुआ था जिसमें हजारों की तदात में कुछ दिन पहले ही यूरिया के बैगो को स्टोर किया गया था. कृषि विभाग की माने तो जो स्टाक यहा पर इकट्ठा किया गया था. उसकी पिछले एक माह से जिले में काफी कमी खल रही थी.

इस यूरिया का जिले में कोई भी स्टाक नही मिला और न ही कोई रैक उतारा गया. लेकिन, यह इतना बड़ा स्टाक यहा पर कैसे इकट्ठा कर लिया गया, जांच में खाद बनने की तिथि भी अक्तुबर माह 2021 की थी मतलब यहा स्टाक कुछ दिन पहले ही यहां पर आया है.

यह भी पढ़ेंः आंगनवाड़ी वर्करों का सरकार को अल्टीमेटम, बोलीं-  हमारी मांगों को पूरा करें वरना उंगली टेढ़ी करनी आती है

कृषि विभाग में पुलिस की बड़ी कामयाबी:-

सतीश कुमार SHO थाना छछरौली का कहना है कि गांव पंजेटो में यह अवैध खाद का गोदाम था. लेकिन, इसी गोदाम के अंदर ताज होटल भी चल रहा था जिसे कुछ समय पहले ही डीटीपी विभाग ने सील कर दिया था, लेकिन इसकी सील को तोड़ कर होटल में अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था. फिलहाल जब पुलिस और कृषि विभाग ने रेड की तो मौके से सभी लोग फरार हो गए.

हालांकि, पहले यह मामला केवल छछरौली थाने का था. लेकिन, इस गोदाम के अंदर जो होटल चल रहा था जिसको पहले डीटीपी ने सील कर दिया था. उसकी सील तोड़ने के मामले में यमुनानगर के थाना सदर को भी सूचित किया गया. फिलहाल अब यहां पर दो मामले आने के बाद दो थानों की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है तो वहीं कृषि विभाग का कहना है कि इतना बड़ा स्टाक मिलने के बाद विभाग इसकी जांच में जुटा है और फिलहाल इस गोदाम को सील करने की बात कह रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news