ट्विटर का बुरा हाल, पेमेंट नहीं होने से इंटरनल कम्युनिकेशन ठप; दिनभर खाली बैठे रहे कर्मचारी

ट्विटर ने अपनी आंतरिक संचार प्रणाली स्लैक को बंद कर दिया है और कर्मचारियों ने अनाम वर्कप्लेस चैट ऐप ब्लाइंड पर पोस्ट किया है कि कंपनी ने अपने स्लैक बिलों का भुगतान बंद कर दिया है. प्लेटफॉर्मर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कदम से कर्मचारी हैरान रह गए और शुक्रवार को पूरे दिन किसी ने काम नहीं किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 01:20 PM IST
  • ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर जीरा अस्थायी रूप से था बंद
  • रखरखाव के लिए नहीं बंद किया गया था स्लैक
ट्विटर का बुरा हाल, पेमेंट नहीं होने से इंटरनल कम्युनिकेशन ठप; दिनभर खाली बैठे रहे कर्मचारी

नई दिल्लीः ट्विटर ने अपनी आंतरिक संचार प्रणाली स्लैक को बंद कर दिया है और कर्मचारियों ने अनाम वर्कप्लेस चैट ऐप ब्लाइंड पर पोस्ट किया है कि कंपनी ने अपने स्लैक बिलों का भुगतान बंद कर दिया है. प्लेटफॉर्मर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कदम से कर्मचारी हैरान रह गए और शुक्रवार को पूरे दिन किसी ने काम नहीं किया.

ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर जीरा अस्थायी रूप से हुआ था बंद 
कर्मचारियों ने ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर जीरा तक पहुंच खो दी है, जो इंजीनियरों को कोड भेजने और नई सुविधाओं पर प्रगति की निगरानी करने की अनुमति देता है. जबकि कुछ कर्मचारियों ने ईमेल पर संचार किया. कुछ ने सिर्फ एक दिन की छुट्टी लेने का फैसला किया और अन्य ने दो दिन की छुट्टी ली.

जीरा एक्सेस को बाद में बहाल कर दिया गया, लेकिन नियमित रखरखाव के लिए स्लैक डाउन नहीं था.

यह भी पढ़िएः 70 मुल्कों की पुलिस भी मेल्टिंग रोबोट को नहीं कर सकती गिरफ्तार, जानें कैसे हर जेल से हो सकता है फरार

रखरखाव के लिए नहीं बंद किया गया था स्लैक
एक कर्मचारी के हवाले से कहा गया, नियमित रखरखाव जैसी कोई चीज नहीं है. स्लैक के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि कंपनी ने ट्विटर के कार्यक्षेत्र या उपयोगकर्ता खातों को निष्क्रिय नहीं किया है. रखरखाव के लिए स्लैक शायद ही कभी सेवाओं को बंद करता है. 

एक ट्विटर कर्मचारी ने लिखा, हमने अपने बिल का भुगतान नहीं किया. अब हर कोई मुश्किल से काम कर रहा है. ट्विटर ने तुरंत रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की.

कुछ मिनटों के लिए बंद रहा प्लेटफॉर्म
इस बीच शुक्रवार को कई उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफॉर्म कुछ मिनटों के लिए बंद रहा और लगभग 55 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने मोबाइल से प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में समस्या की शिकायत की.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः Russia-Ukraine War: क्या यूक्रेन के खिलाफ जंग में कूदने की तैयारी कर रहा है चीन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़