Nuclear War: दुनिया को परमाणु युद्ध की आग में झोंकना चाहता है सनकी मौलाना

फ्रांस में पैगंबर के कार्टून पर पाकिस्तान में गदर मचा हुआ है. वहां का मौलाना खादिम हुसैन रिज़वी 'जिहादी एटम बम' की धमकी दे रहा है. शायद उसे पता नहीं कि एक बार दुनिया में परमाणु युद्ध शुरु हुआ तो पूरी पृथ्वी तबाह हो सकती है.   

Written by - Ravi Awasthi | Last Updated : Nov 19, 2020, 09:38 PM IST
  • पाकिस्तानी मौलाना की सनक
  • दुनिया में शुरु करना चाहता है परमाणु युद्ध
  • फ्रांस पर परमाणु अटैक करने की मांग
Nuclear War: दुनिया को परमाणु युद्ध की आग में झोंकना चाहता है सनकी मौलाना

नई दिल्ली : पाकिस्तान (Pakistan) के जिहादी इस वक्त, इमरान सरकार (Imran Khan) और पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) पर भारी दबाव बना रहे हैं. वे चाहते हैं कि फ्रांस (France) के ऊपर पाकिस्तान के एटम बम (Atom Bomb) से हमला किया जाए.

पैगंबर के कार्टून के बहाने परमाणु जंग भड़काने की साजिश
पाकिस्तान के इन जिहादियों का साफ कहना है कि फ्रांस में पहले पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून छापा गया. जिसके बाद अब लगातार जिस तरह से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रुप से बेअदबी हो रही है, उसका बदला पाकिस्तान, फ्रांस पर एटम बम से हमला करके लिया जाए.

पाकिस्तान के मौलाना खादिम हुसैन रिजवी ने हजारों की संख्या में जुटे जिहादियों के बीच ऐलान किया है कि 'आज फ्रांस तुम्हें चैलेंज कर रहा है तुमने एटम बम किसके लिए रखा है. ओए एटम बम से वार करो. वार करो एटम बम से जिहाद करो. सारे मर जाएं''

जिहादियों के हाथ तक परमाणु बम पहुंचने का खतरा
मौलाना खादिम हुसैन रिज़वी के जिहादी बयान का वीडियो पूरे पाकिस्तान में तेजी से वायरल हो रहा है. इस भड़काऊ बयान को पाकिस्तान की जिहादी तंजीमों ने हाथों-हाथ लिया है. जिहादियों के हौसले का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ये इस्लाम के नाम पर खुद ही एटम बम से फ्रांस पर हमला करना चाहते हैं. 

पाकिस्तान में जिहादियों के इन तेवरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान के परमाणु बम जिहादियों के हाथ लग सकते हैं. अगर ऐसा होता है, तो ये सिर्फ फ्रांस के लिए ही नहीं, बल्कि भारत के लिए भी एक बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता है.

मैक्रों की सख्ती से मुसलमानों की परेशानी
पाकिस्तान समेत तमाम मुस्लिम मुल्क फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से इस वक्त सख्त नाराज हैं. राष्ट्रपति मैक्रों ने तो साफ-साफ कह दिया है कि ''फ्रांस पैगंबर मोहम्मद साहब के कार्टूनों को नहीं रोकेगा और फ्रांस का भविष्य कभी इस्लामवादियों के पास नहीं होगा''

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के इस बयान के बाद से इस्लामिक दुनिया में आग लग गई है. मुस्लिम मुल्कों के इस गुस्से का फायदा उठाकर, पाकिस्तान की बहुत सी जिहादी तंजीमें इमरान सरकार और पाकिस्तान की फौज पर हावी होती नजर आ रही हैं.

एटम बम को भी इस्लामी चोला पहनाया
पाकिस्तान के एटम बम को पाकिस्तान के जिहादी, इस्लामिक एटम बम साबित करने पर तुले हैं. इसीलिए पाकिस्तान के कट्टरपंथी और जिहादी सत्ता संभाल रहे इमरान-बाजवा को चेतावनी दे रहे हैं कि जब फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी की गई है तो फिर पाकिस्तान, फ्रांस पर एटम बम से हमला क्यों नहीं कर रहा है. 

मुस्लिम देशों का चौधरी बनने की फिराक में पाकिस्तान
फ्रांस की व्यंग्य पत्रिका चार्ली हेब्दो ने 2015 में पैगंबर मोहम्मद साहब के ऊपर विवादित कार्टून बनाया था. जिस पर तब से बवाल मचा हुआ है. वैसे तो लगभग सभी मुस्लिम मुल्कों में पैगंबर के कार्टून पर नाराजगी जताई गई है. लेकिन पाकिस्तान, पैगंबर साहब के विवाद पर मुस्लिम देशों का लीडर बनने की कोशिश कर रहा है. 


इसीलिए पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में फ्रांस सरकार की जमकर आलोचना की गई. यहां तक कूटनीतिक और राजनीतिक स्तर पर भी इमरान सरकार ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सरकार को लताड़ने और धमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पाकिस्तान का बम दुनिया के लिए खतरा
लेकिन इस सब के बीच सवाल उठता है कि क्या वाकई में पाकिस्तान के एटम बम जिहादियों के हाथ लग सकते हैं. अगर पाकिस्तान के बम जिहादियों के हाथ लग भी जाते हैं तो क्या पाकिस्तान के जिहादी इस्लाम के नाम पर फ्रांस पर एटम बम से हमला करने की क्षमता रखते हैं. 

जानकारों के मुताबिक पाकिस्तानी फौज की मदद के बिना जिहादी एटम बम नहीं चला सकते. ये कोई सुतली बम नहीं हैं जिसमें आग लगाने पर धमाका हो जाएगा. लेकिन अगर पाकिस्तान की एटम बम से जुड़ी फौजी यूनिट जिहादियों की मदद करती है तो फिर वाकई ये बेहद खतरनाक हो सकता है. 


लेकिन पाकिस्तान से फ्रांस की दूरी 6 हजार किमी है. क्या पाकिस्तान के पास इतनी दूर जाकर फ्रांस पर एटम बम से हमला करने की क्षमता मौजूद है. ये अपने आप में बड़ा सवाल है.

पाकिस्तान ने किया है छोटे परमाणु बम रखने का दावा
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद के दावे को माने, तो पाकिस्तान के पास पाव भर और आधा पाव (250-125 ग्राम) वजन के स्मार्ट एटम बम हैं. क्या ऐसे हालात में पाकिस्तान के जिहादी, फ्रांस पर इन छोटे एटम बमों से हमला कर सकते हैं? अगर ऐसा हुआ तो फ्रांस को काफी नुकसान हो सकता है.

लेकिन ऐसे एटम बमों से फ्रांस को पूरी तरह से तबाह नहीं किया जा सकता. अगर ऐसी नापाक हरकत पाकिस्तान के जिहादियों की तरफ से की जाती है तो फ्रांस के लड़ाकू विमान राफेल, पाकिस्तान पर ऐसा भयानक हमला करेंगे कि पाकिस्तान का एक भी परमाणु ठिकाना नहीं बचेगा और ना ही एटम बम.

अब जनरल कमर जावेद बाजवा, जिहादी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी को समझा दें कि फ्रांस को एटम बम से उड़ाने की धमकियां ना दें, कहीं ऐसा ना हो, एटम बम की बंदर घुड़की के चक्कर में फ्रांस पहले ही पाकिस्तान के परमाणु ठिकानों पर हमला कर दे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत की हत्या की साजिश 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की राजधानी में लगी आग 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... 

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़