पाक ने फिर अलापा कश्मीर राग, जनरल बाजवा बोले- विवाद का हो समाधान

सऊदी विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद के साथ बैठक के दौरान पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने ये बयान दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2021, 06:25 AM IST
  • अफगानिस्तान के मुद्दे पर बातचीत के लिए जुटे थे
  • बाजवा ने सऊद से क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर की बात
पाक ने फिर अलापा कश्मीर राग, जनरल बाजवा बोले- विवाद का हो समाधान

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा. पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को कहा कि क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए कश्मीर मुद्दे का समाधान महत्वपूर्ण है. जनरल बाजवा ने यह टिप्पणी सऊदी विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद के साथ एक बैठक के दौरान की. 

सऊदी के विदेश मंत्री और बाजवा की हुई थी मुलाकात
सऊद ने अफगानिस्तान में मानवीय हालात पर आयोजित इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों के 17वें सत्र से इतर बाजवा से मुलाकात की थी. सेना ने एक बयान में कहा कि दोनों ने साझा हित, क्षेत्रीय सुरक्षा, अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति और द्विपक्षीय रक्षा संबंधों के मुद्दों पर चर्चा की. 

बयान के अनुसार, जनरल बाजवा ने इस बात पर भी जोर दिया कि ''दक्षिण एशिया में स्थिरता के लिए कश्मीर विवाद का शांतिपूर्ण समाधान आवश्यक है'' और दोहराया कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और समृद्धि के मद्देनजर अपने सभी पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है. 

भारत ने भी सदैव पाकिस्तान से कहा है कि वह इस्लामाबाद के साथ आतंकवाद और हिंसा मुक्त वातावरण में सामान्य संबंधों की इच्छा रखता है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटे जाने के बाद से भारत-पाक संबंधों में और खटास आ गई थी. भारत ने तब कहा था कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 से संबंधित मुद्दा पूरी तरह से देश का आंतरिक मामला था.

भारत ने पाकिस्तान से कहा था कि सच को स्वीकार करे और भारत विरोधी सभी दुष्प्रचार बंद करे 
 
बाजवा ने सऊदी नेतृत्व का किया धन्यवाद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाजवा ने ओआईसी मंत्रिपरिषद का असाधारण सत्र बुलाने के लिए सऊदी नेतृत्व को धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को दिशा देने और अफगानिस्तान को सुरक्षा और मानवीय संकट से बचाने के लिए सम्मेलन बेहद महत्वपूर्ण था.

यह भी पढ़िएः Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची में हुआ भीषण विस्फोट, हादसे में 17 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़