2020 में हो सकता है इंडो-पाक वार : नॉस्त्रेदमस

भारत-पाकिस्तान भिड़ंत की भविष्यवाणी भी है नॉस्त्रेदमस के पूर्वानुमानों में जो कि वर्ष 2020 को लेकर है..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Mar 5, 2020, 01:04 AM IST
    • वर्ष 2020 से जुड़ी हैं नॉस्त्रेदमस की ये भविष्यवाणियाँ
    • भारत-पकिस्तान के युद्ध संबंधी भविष्य-कथन
    • बन रही है दोनों देशों में युद्ध की भूमिका
    • पुतिन और ट्रम्प के जीवन के लिए घातक हो सकता है साल
2020 में हो सकता है इंडो-पाक वार : नॉस्त्रेदमस

नई दिल्ली. नॉस्त्रेदमस फ्रांस के रहने वाले रहे हैं लेकिन वे मूल रूप से वैश्विक भविष्यवक्ता हैं और उनकी कई भविष्यवाणियां विश्व-स्तर पर सत्य भी सिद्ध हो चुकी हैं. ऐसे में वर्ष 2020 में अगर उनके तमाम भविष्यकथनों में से भारत-पकिस्तान के बीच युद्ध वाला एक पूर्वानुमान सत्य सिद्ध हो जाता है तो दक्षिण एशिया का राजनीतिक मानचित्र बदल सकता है. 

भारत-पाकिस्तान युद्ध संबंधी भविष्य-कथन 

इस बारे में  नास्त्रेदमस ने सांकेतिक रूप से कहा है. उनके अनुसार 2020 में दुनिया के कई देशों में  युद्ध की स्थिति बन जायेगी और कई युद्ध भी हो सकते हैं. यही भविष्यवाणी भारत-पकिस्तान युद्ध की दिशा में संकेत के रूप में समझी गई है. 

बन रही है दोनों देशों में युद्ध की भूमिका 

इस युद्ध की भूमिका भी पिछले सालों के दौरान पाकिस्तान की तरफ से बनती जा रही है. भारत ने कश्मीर में आर्टिकल 370 समाप्त किया तो पाकिस्तान को नागवार गुज़रा. नागरिकता कानून आया तो वो भी उसे नापसंद आया. भारत के खिलाफ उसे इन मामलों पर न ही किसी अंतरराष्ट्रीय मंच पर समर्थन मिला है, न ही किसी मुस्लिम देश या संगठन से सीधे-सीधे साथ मिला है. पाकिस्तान की लगातार हो रही नाकामी कुंठा में बदल सकती है और वह कभी भी कोई ऐसी गलती कर सकता है. 

पुतिन और ट्रम्प के जीवन के लिए घातक हो सकता है साल

नॉस्त्रेदमस ने 2020 को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वास्थ्य को लेकर घातक बताया है. उनके अनुसार रूस के राष्ट्रपति पुतिन के ऊपर भी हमला हो सकता है जिसमें उनकी जान जा सकती है. 

कई भविष्यवाणियां सच हुई हैं नॉस्त्रेदमस की 

महान फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस के कई भविष्य कथन सत्य सिद्ध हुए है. मिसाल के लिए दो विश्व युद्ध,  नेपोलियन का उदय एवं उत्कर्ष, नाजी तानाशाह हिटलर का उभरना और दुनिया जीतने की कोशिश, आदि उनमें सम्मिलित हैं. नॉस्त्रेदमस ने इन दोनों ही वैश्विक नेताओं को ईसा-विरोधी कह कर सम्बोधित किया था, और वास्तव में ऐसा ही हुआ.

ये भी पढ़ें. अब शंकराचार्य जी ने भी कहा भारत बने हिन्दू-राष्ट्र

ट्रेंडिंग न्यूज़