आप कमा सकते हैं लाखों रुपये, बनना होगा कोरोना का टेस्टर

जान का जोखिम तो सबके लिए है ही इसके अलावा भी पता नहीं किस तरह का साइड इफ़ेक्ट या आफ्टरइफेक्ट सामने आ सकता है कोरोना की दवा की टेस्टिंग का..लेकिन इसके बदले आपको मिलेंगे भी लाखों रुपये..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2020, 07:07 AM IST
    • कमा सकते हैं लाखों रुपये अपने ऊपर कोरोना की दवा का टेस्ट कराके
    • इसके लिये जाना होगा लंदन
    • लगभग साढ़े तीन लाख मिलेंगे
    • कोरोना का कमज़ोर स्ट्रेन भी डाला जाएगा
आप कमा सकते हैं लाखों रुपये, बनना होगा कोरोना का टेस्टर

 

नई दिल्ली. अगर मानवता के लिए जान देने का दिल हो तो आपके लिए एक बहुत अच्छा मौक़ा है. मानवता की सेवा भी हो जायेगी और बदले में आपको लाखों रुपये भी मिलेंगे. हां, लेकिन जान भी जा सकती है उसके अलावा भी किसी भी तरह का साइड इफेक्ट बॉडी में आ सकता है. 

 

इसके लिये जाना होगा लंदन 

जी हां, ये समाचार सच है. लंदन के एक वैज्ञानिक कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक वैक्सीन बनाने जा रहे हैं. इस बड़े काम के लिए उनको चाहिए इस तरह के कुल 24 लोग जो उनकी इस मानवता की सेवा के कार्य में सहयोग कर सकें. और यह सहयोग बहुत चुनौतीपूर्ण है इसमें जान जाने का जोखिम है. करना ये होगा कि आप को अपने आपको इस दवाई की टेस्टिंग के लिए प्रस्तुत करना होगा. आपके ऊपर टेस्ट करके दवाई की कामयाबी की पहचान हो सकेगी. बदले में आपको मिलेंगे लाखों रुपये.

लगभग साढ़े तीन लाख मिलेंगे 

बहुत बड़ी खबर है ये और इतनी ही बुरी भी है कि लगभग आधी दुनिया कोरोना की चपेट में आ गई है. कोरोना वायरस से करीब 100 से अधिक देशों के लोग संक्रमित हो गए हैं. इंग्लैन्ड में इससे बचाव के लिए  वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने की तैयारी शुरु कर दी है. इसके साथ ही । इसी बीच लंदन व्हाइटचैपल में स्थित इन वैज्ञानिकों ने 24 लोगों को अपनी मदद के लिए बुलाया है. ये वैज्ञाननक अपनी वैक्सीन का टेस्ट इन लोगों के ऊपर करके देखेंगे और उसके बदले में इन लोगों को 3500 पाउंड यानी 339,228 रुपये दिए जाएंगे. 

 

कोरोना का कमज़ोर स्ट्रेन भी डाला जाएगा 

लंदन के व्हाइटचैपल स्थित द क्वीन मेरी बायोएंटरप्राइजेज इनोवेशन सेंटर के वैज्ञानिक वैक्सीन का निर्माण कर रहे हैं. जिन 24 लोगों की इनको जरुरत है उन पर कोरोना वायरस के लिए बनाई जा रही स वैक्सीन का टेस्ट किया जाएगा. जिस वैक्सीन का टेस्ट किया जाना है, उसमें सार्स बीमारी की दवा भी शामिल है. महत्वपूर्व बात ये भी है कि वैक्सीन के इस टेस्ट के तुरंत बाद इन 24 लोगों के शरीर में कोरोना वायरस का कमजोर स्ट्रेन डाला जाएगा.  

ये भी पढ़ें. पाकिस्तान में हुई विमान दुर्घटना, सेना का था विमान

ट्रेंडिंग न्यूज़