राजशाही शादी को मेगन ने बताया 'तमाशा', मचा बवाल

'ड्यूक ऑफ ससेक्स’ हैरी और उनकी पत्नी ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल ने विनफ्रे ओपरा के द्वारा लिए गए इंटरव्यू में राजघराने से जुड़े कई बड़े खुलासे किए. यहां तक कि मेगन ने राजशाही शादी पर भी बड़ा सवाल उठा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2021, 03:57 PM IST
  • राजशाही शादी से पहले कर चुके थे मेगन-हैरी शादी
  • इंटरव्यू के बाद ब्रिटिश मीडिया में मचा बवाल
राजशाही शादी को मेगन ने बताया 'तमाशा', मचा बवाल

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल ने रविवार को ओपरा विनफ्रे के शो में इंटरव्यू देने पहुंचे थे. इस पूरे इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए गए जिसके बाद से मेगन पर ब्रिटिश मीडिया लगातार निशाना साध रही है.

राजशाही शादी को बताया तमाशा
इतना ही नहीं पैलेस से जुड़े खुलासे को लेकर शाही परिवार में भूचाल आ गया है. इस साक्षात्कार के दौरान मेगन ने बताया कि प्रिंस हैरी के संग ऑफिशियल शादी से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी. बता दें कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने ब्रिटेन में विंडसर कैसल में 19 मई 2018 को कैंटरबरी के आर्कबिशप जस्टिन वेल्सबे द्वारा आधिकारिक रूप से शादी की थी.

ये भी पढ़ें-खतरे में इमरान सरकार, क्या चली जाएगी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी?.

लेकिन मेगन को इस बात को लेकर बवाल मचा जब उन्होंने शाही शादी को एक तमाशा बता दिया. दरअसल इंटरव्यू में मेगन ने बताया कि हमने आर्कबिशप को फोन किया था और कहा था कि विंडसर कैसल में पूरी मीडिया के सामने जो शादी हो रही है वह बस दुनिया को दिखाने के लिए है. 

36 वर्षीय हैरी को 39 वर्षीय मेगन को लेकर मीडिया में अकसर खबरें आती रहती हैं. किसी वजह से मेगन का एक बार मिसकैरेज हो चुका है. जिसके बाद फिर से दंपत्ति अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं. मेगन और हैरी का पहला बच्चा 6 मई, 2019 को हुआ था. बच्चे का नाम आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंडसर रखा गया.

रंगभेद को लेकर कहीं बड़ी बात
इसी के साथ हैरी ने अपने बेटे आर्ची के रंग को लेकर भी बड़ी बात कहीं. विनफ्रे के रंगभेद वाले सवाल पर जोर देने पर हैरी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि महारानी और फिलिप ने आर्ची के लिए मिश्रित नस्ल से जुड़ी कोई टिप्पणी नहीं की. मेगन ने ब्रिटेश मीडिया पर भी इस इंटरव्यू के दौरान निशाना साधा.

ये भी पढ़ें-ब्रिटिश शाही परिवार का इंटरव्यू: विनफ्रे बोलीं, महारानी ने नहीं की थी नस्ली टिप्पणी.

लेकिन इंटरव्यू से जुड़ी क्लिप में देखा जा सकता है कि हैरी और मेगन ने न सिर्फ पैलेस के हालात को मुश्किल बताया बल्कि बेटे 'आर्ची के रंग पर चर्चा' के दावे से रंग भेद के आरोपों को भी हवा दे दी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़