क्या नेपाल में छिपा है अमृतपाल? मीडिया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

अमृतपाल सिंह के नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में भारत ने नेपाल से अनुरोध किया है कि उसे भागने न दिया जाए. आपको बताते हैं कि ये दावा आखिरकार किसने किया है कि अमृतपाल नेपाल में हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2023, 06:30 PM IST
  • अमृतपाल सिंह के नेपाल में छिपे होने की आशंका
  • भारत ने नेपाल से भागने न देने का किया अनुरोध
क्या नेपाल में छिपा है अमृतपाल? मीडिया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: भारत ने नेपाल सरकार से अनुरोध किया है कि वह भगोड़े कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल सिंह को किसी तीसरे देश में भागने की अनुमति न दे और यदि वह भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके भागने का प्रयास करता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाये. मीडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गयी है. ऐसा माना जा रहा है कि अमृतपाल नेपाल में छिपा है.

नेपाल से भागने की कोशिश करेगा अमृतपाल?
‘काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने खबर दी है कि काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को वाणिज्य सेवा विभाग को भेजे पत्र में यहां की विभिन्न सरकारी एजेंसी से अनुरोध किया है कि यदि अमृतपाल नेपाल से भागने की कोशिश करता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए.

अखबार ने एक पत्र का हवाला देते हुए कहा, 'सिंह फिलहाल नेपाल में छिपा हुआ है.' अखबार ने संबंधित पत्र की एक प्रति उसके पास होने का दावा किया है. समाचार-पत्र ने कहा है, 'सम्मानित मंत्रालय से अनुरोध किया जाता है कि वह आव्रजन विभाग को सूचित करे कि अमृतपाल सिंह को नेपाल के माध्यम से किसी तीसरे देश की यात्रा करने की अनुमति न दी जाये और यदि वह इस मिशन की सूचना के तहत भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके नेपाल से भागने का प्रयास करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए.'

18 मार्च को शुरू हुई थी अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई
अखबार ने कई स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि पत्र और सिंह के व्यक्तिगत विवरण को होटल से लेकर एयरलाइंस तक सभी संबंधित एजेंसी को भेज दिया गया है. माना जाता है कि सिंह के पास अलग-अलग पहचान वाले कई पासपोर्ट हैं.

पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, तभी से वह फरार है. कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल ने पुलिस को भी चकमा दे दिया और पंजाब के जालंधर जिले में उसके काफिले को रोके जाने के बावजूद वह पुलिस के जाल से बच निकलने में कामयाब रहा.

इसे भी पढ़ें- भारत को फिर डरा रहा है कोरोना..! जानें कहां कितने लोगों की हुई मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़