Drone Attack on Iran: ईरान ने ड्रोन के हमले के लिए इजराइल को ठहराया जिम्मेदार, दी ये धमकी

Drone Attack on Iran: ईरान ने गत सप्ताहांत में इसफाहान शहर में एक सैन्य वर्कशाप को निशाना साधकर किए गए ड्रोन हमले के लिए औपचारिक रूप से इजराइल को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि उसे जवाबी कार्रवाई करने का वैध अधिकार है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 11:24 PM IST
  • 'हमले के लिए इजराइली शासन जिम्मेदार': ईरानी राजदूत
  • ईरान 3 में से दो ड्रोन को सफलतापूर्वक मार गिराया
Drone Attack on Iran: ईरान ने ड्रोन के हमले के लिए इजराइल को ठहराया जिम्मेदार, दी ये धमकी

नई दिल्ली: ईरान ने गत सप्ताहांत में इसफाहान शहर में एक सैन्य वर्कशाप को निशाना साधकर किए गए ड्रोन हमले के लिए औपचारिक रूप से इजराइल को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि उसे जवाबी कार्रवाई करने का वैध अधिकार है. 

'हमले के लिए इजराइली शासन जिम्मेदार': ईरानी राजदूत

संयुक्त राष्ट्र में ईरान के मिशन ने एक पत्र में शनिवार देर रात हुए हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया. यह पत्र मिशन की वेबसाइट पर जारी किया गया. पत्र में ईरानी राजदूत आमिर सईद इरावनी के दस्तखत हैं. पत्र के मुताबिक, ‘‘शुरुआती जांच से पता चलता है कि हमले की कोशिश के लिए इजराइली शासन जिम्मेदार है.’’ 

ईरान 3 में से दो ड्रोन को सफलतापूर्वक मार गिराया

शनिवार देर रात 11:30 बजे हुए ड्रोन हमले का पूरा विवरण अभी तक नहीं मिला है. ईरान की एक समाचार एजेंसी ने ड्रोन को "बम से लैस क्वाडकोप्टर" करार दिया. रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा तीन ड्रोन में से दो को सफलतापूर्वक मार गिराया गया. इजराइली अधिकारियों ने घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की. 

यह भी पढ़िए: भारत की ऑस्ट्रेलिया को दो टूक, एंटी इंडिया गतिविधियां स्वीकार्य नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़