टोक्यो में PM Modi का शानदार स्वागत, मोदी ने बच्चों को दिया ऑटोग्राफ

पीएम मोदी का जापान में भव्य स्वागत हुआ. मोदी-मोदी के नारे लगे. पोस्टर में लिखा- जो 370 हटाये हैं, वो टोक्यो आए हैं. 40 घंटे में 23 मुलाकात करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2022, 09:42 AM IST
  • QUAD सम्मेलन में शामिल होंगे पहुंचे पीएम मोदी
  • राजधानी टोक्यो में पीएम मोदी का शानदार स्वागत
टोक्यो में PM Modi का शानदार स्वागत, मोदी ने बच्चों को दिया ऑटोग्राफ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी क्वाड की बैठक में शामिल होने के लिए टोक्यो पहुंच चुके हैं. जैसे ही पीएम मोदी टोक्यो में अपने होटल में पहुंचे. वहां मौजूद प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का स्वागत किया.

प्रशंसकों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

पीएम नरेंद्र मोदी का जापान दौरा शुरू हो चुका है. वो QUAD समिट में हिस्सा लेंगे. कई और कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जापान की राजधानी टोक्यो में पीएम मोदी का शानदार स्वागत हुआ. होटल के बाहर भारतीय समुदाय के लोगों की भीड़ पहुंची

भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया. प्रशंसकों ने मोदी -मोदी.. जय, जय श्री राम के लगे नारे लगाए.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशंसकों का अभिवादन किया और बच्चों को ऑटोग्राफ दिए.

24 मई को टोक्यो में क्वाड की बैठक होगी. अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. जापान दौर पर पीएम को बेहद बिजी शेड्यूल है. आज जापान के बिजनेस लीडर्स और भारतीय समुदाय से मुलाकात करेंगे.

पीएम मोदी का जापान दौरा कई मायनों में बेहद अहम माना जा रहा है, क्योंकि इस बैठक मे सिर्फ कोविड, जलवायु परिवर्तन, आपसी संबंधों को मजबूत बनाने जैसे मुद्दों पर चर्चा नहीं होगी, बल्कि रूस-यूक्रेन युद्ध पर भी बात होगी, क्योंकि क्वाड सम्मेलन में पहली बार ऐसा होगा. जब युद्ध के बीच पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आमने-सामने होंगे.

इसे भी पढ़ें- ज्ञानवापी विवाद: अदालत में अहम सुनवाई आज, जानिए क्या-क्या होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़