हमले के बाद इमरान खान पर मंडरा रहा खतरा! बढ़ाए गए कमांडो

गृह मामलों पर मुख्यमंत्री के विशेष सहायक उमर सरफराज चीमा ने कहा, ‘हमारे पास ताजा रिपोर्ट है कि इमरान खान की जान को खतरा है. इसलिए, उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.’ 

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 11:25 PM IST
  • बढ़ाई गई इमरान खान की सुरक्षा व्यवस्था.
  • कमांडो का अतिरिक्त दस्ता तैनात किया गया.
हमले के बाद इमरान खान पर मंडरा रहा खतरा! बढ़ाए गए कमांडो

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर पंजाब में हुए हमले के कुछ दिन बाद उनकी और उनके बेटों की सुरक्षा में खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय पुलिस से कमांडो का एक अतिरिक्त दस्ता तैनात किया गया है. बहरहाल, खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पंजाब प्रांत में गठबंधन सरकार में शामिल है, लेकिन पार्टी को खान पर हुए हमले के बाद से पंजाब पुलिस पर भरोसा नहीं रहा है.

कमांडो का अतिरिक्त दस्ता तैनात किया गया 
लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद इलाके में तीन नवंबर को हुए हमले में खान के दाहिने पैर में गोली लगी थी. उस समय खान शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे. लाहौर में खान और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांतीय पुलिस के कमांडो का अतिरिक्त दस्ता तैनात किया गया है.

क्या बोली पार्टी
‘पीटीआई’ ने कहा, ‘केपी पुलिस के कमांडो के एक विशेष दस्ते ने शुक्रवार को इमरान खान और उनके बेटों की निजी सुरक्षा संभाली.’ खान के दो बेटे अपने पिता से मिलने पहुंचे थे. इस बीच, पंजाब पुलिस ने भी खान के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है. गृह मामलों पर मुख्यमंत्री के विशेष सहायक उमर सरफराज चीमा ने कहा, ‘हमारे पास ताजा रिपोर्ट है कि इमरान खान की जान को खतरा है. इसलिए, उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.’ 

सेना प्रमुख की नियुक्ति पर विवाद, वापस लौटेंगे नवाज!
देश के भीतर और बाहर पाकिस्तान के अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर विभिन्न पक्षों के बीच अहम चर्चाओं के बाद शरीफ बंधुओं ने लंदन में कथित तौर पर फैसला किया है कि प्रधानमंत्री सभी महत्वपूर्ण नियुक्ति करने के लिए किसी भी 'दबाव' में नहीं झुकेंगे- चाहे जो भी हो. मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है. डॉन ने बताया- इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक राजनयिक पासपोर्ट जारी किया गया है, जिससे देश में उनकी वापसी का मार्ग प्रशस्त हो गया.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश चुनाव: दिग्गज नेता ने बताई कांग्रेस के प्रचार अभियान की सबसे बड़ी कमी, बोले- फिर भी जीतेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़