इमरान खान कैबिनेट के कई सदस्य मुश्किल में! अल-कादिर मामले में 22 पूर्व मंत्रियों की होगी जांच

‘डॉन न्यूज’ ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पंजाब उत्पाद और कराधान विभाग से अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच के तहत पूर्व कैबिनेट सदस्यों के नाम से पंजीकृत वाहनों का विवरण प्रदान करने के लिए कहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2023, 08:32 PM IST
  • मुश्किल में इमरान सरकार के मंत्री.
  • जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा.
इमरान खान कैबिनेट के कई सदस्य मुश्किल में! अल-कादिर मामले में 22 पूर्व मंत्रियों की होगी जांच

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट के 22 सदस्यों द्वारा बेचे और खरीदे गए वाहनों का ब्योरा मांगा है. मीडिया की एक खबर में सोमवार को यह जानकारी सामने आई. ‘डॉन न्यूज’ ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पंजाब उत्पाद और कराधान विभाग से अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच के तहत पूर्व कैबिनेट सदस्यों के नाम से पंजीकृत वाहनों का विवरण प्रदान करने के लिए कहा है.

22 पूर्व कैबिनेट सदस्यों के खिलाफ जांच
असद उमर, शिरीन मजारी, परवेज खट्टक, फवाद चौधरी, हम्माद अजहर, आजम खान स्वाति, शेख राशिद अहमद और बाबर अवान समेत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से जुड़े कुछ पूर्व कैबिनेट सदस्यों ने नौ मई की हिंसा के बाद पार्टी छोड़ दी है. भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने प्रांतीय उत्पाद शुल्क विभाग को एक पत्र जारी किया, जिसमें बताया गया कि एनएबी, रावलपिंडी राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 के प्रावधानों के तहत भ्रष्टाचार के आरोपों पर 22 पूर्व कैबिनेट सदस्यों के खिलाफ जांच कर रहा है.

क्या बोले एनएबी के प्रवक्ता
एनएबी के प्रवक्ता काशिफ जमान ने कहा कि पत्र कुछ दिन पहले जारी किया गया था लेकिन सटीक तारीख नहीं बताई. नौ मई को, एनएबी ने खान को भूमि के कथित अवैध कब्जे और अल-कादिर विश्वविद्यालय के निर्माण तथा रियल एस्टेट कारोबारी और बहरिया टाउन के मालिक, मलिक रियाज को फायदा पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तारी के बाद हुए थे हिंसक प्रदर्शन
खान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. एनएबी ने सात जून को खान की पत्नी बुशरा बीबी को ‘एक गवाह के रूप में पेशी के लिए तलब किया है. खान 23 मई को एनएबी के रावलपिंडी कार्यालय में जांच दल के सामने पेश हुए थे, जहां उनसे करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई.

ये भी पढ़ेंः इस्लामिक स्टेट की फंडिंग के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़, 'टेलिग्राम' के जरिए की पैसों की व्यवस्था

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़