इस देश में आई कोरोना की पांचवीं लहर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की चेतावनी

वैज्ञानिकों का मानना है कि फ्रांस में महामारी की यह पांचवीं लहर पहले से कहीं ज्‍यादा खतरनाक साबित हो सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2021, 01:52 PM IST
  • स्वास्थ्य मंत्री ने पांचवीं लहर की पुष्टि की है
  • बोले, यह लहर खतरनाक प्रतीत हो रही है
इस देश में आई कोरोना की पांचवीं लहर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की चेतावनी

नई दिल्ली: यूरोपीय देश फ्रांस कोरोना महामारी की पांचवीं लहर के मुहाने पर पहुंच गया है. वैज्ञानिकों का मानना है कि फ्रांस में महामारी की यह पांचवीं लहर पहले से कहीं ज्‍यादा खतरनाक साबित हो सकती है.

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने देश में कोरोना महामारी की पांचवीं लहर के शुरुआत की पुष्टि की है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि ये लहर खतरनाक प्रतीत हो रही है. लेकिन हम कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कर इसका सामना कर सकते हैं.

लोगों से अपील, सर्तक रहें
फ्रांस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने मीडिया संस्‍थान को बताया कि देश में कोरोना महामारी का कहर अभी समाप्‍त नहीं हुआ है. इसलिए लोगों को बेहद सर्तक रहने की जरूरत है. इस समय हम बेहद नाजुक मोड़ पर खड़े हैं.

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना महामारी की पांचवीं लहर शुरू होने जैसे हालात बनते दिख रहे हैं. हमारे पड़ोसी देशों में कोरोना महामारी की नई लहर आ चुकी है. इससे यह संभावना जताई जा रही है कि देश में भी यह जल्‍द दस्‍तक दे देगी. 

ओलिवियर वेरन के मुताबिक परेशानी वाली बात यह है कि उपलब्‍ध आंकड़ों के मुताबिक, ये लहर पहले से कहीं ज्‍यादा खतरनाक नजर आ रही है. इसलिए थोड़ी-सी भी लापरवाही मुश्किल खड़ी कर सकती है. हम अपील कर रहे हैं कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें.

दूसरी लहर सबसे भयानक थी
कोरोना वायरस की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा यूरोपियन देश प्रभावित हुए. ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, इटली, नीदरलैंड्स, स्पेन और स्वीडन में कोरोना की दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई थी.

ये भी पढ़ें- अमरिका में जल्द लगेगी कोरोना टीके की तीसरी डोज, जानें क्यों पड़ी जरुरत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़