डोनाल्ड ट्रंप को फेसबुक ने दिया भी तोहफा, साथ ही दे दी ये हिदायत

'मेटा' ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फेसबुक अकाउंट दो साल के निलंबन के बाद बुधवार को बहाल कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2023, 08:49 AM IST
  • फेसबुक ने दो साल बाद ट्रंप का खाता किया बहाल
  • जनवरी 2021 को ट्रंप का खाता हो गया था निलंबित
डोनाल्ड ट्रंप को फेसबुक ने दिया भी तोहफा, साथ ही दे दी ये हिदायत

नई दिल्ली: सोशल मीडिया मंच फेसबुक की मूल कंपनी 'मेटा' ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का खाता दो साल के निलंबन के बाद बुधवार को बहाल कर दिया. अमेरिकी संसद परिसर (कैपिटल हिल) में छह जनवरी 2021 को हुए हमले के बाद फेसबुक ने सात जनवरी 2021 को ट्रंप का खाता निलंबित कर दिया था.

फेसबुक ने ट्रंप को दी ये हिदायत
कंपनी ने बुधवार को एक बयान में बताया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए नए नियम जोड़ रहे हैं कि किसी के द्वारा भी नियमों का दोबारा उल्लंघन न किया जाए. 'मेटा' ने एक बयान में कहा, 'अगर ट्रंप अपनी पोस्ट के जरिए दोबारा कोई उल्लंघन करते हैं तो उस उल्लंघन की गंभीरता के आधार पर एक महीने से लेकर दो साल तक के लिए उनका खाता निलंबित किया जा सकता है.'

ट्रंप के प्रवक्ता से इस संबंध में जानने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन उनकी ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने भी उनका खाता मंच से हटा दिया था, लेकिन एलॉन मस्क के कंपनी की बागडोर हाथ में लेने के बाद हाल ही में उनका खाता बहाल कर दिया गया.

ट्विटर पर भी अकाउंट हुआ था ब्लॉक
मुख्यधारा के सोशल मीडिया मंच पर प्रतिबंध के बाद ट्रंप अपनी खुद की एक साइट, 'ट्रुथ सोशल' के जरिए अपनी बात रख रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर उनका खाता 'ब्लॉक' किए जाने के बाद इसे जारी किया था.

गौरतलब है कि ट्रंप ने तीन नवंबर 2020 को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार नहीं की थी और उन्होंने चुनाव में धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे. ट्रंप के इन आरोपों के बीच उनके कथित समर्थकों ने छह जनवरी को संसद भवन परिसर में हिंसा की थी.

इसे भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस की परेड़ में पहली बार हो रहा है ऐसा, जानिए 5 खास बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़