राजनीति में आ सकते हैं ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और पत्नी मेघन, ट्रंप बोले-महारानी छीनें उनकी उपाधियां

हैरी और मेघन की नई पीआर गुरु मिरांडा बारबोट 2012 में ओबामा की चुनाव में मदद की थी. अब डचेस ऑफ ससेक्स हैरी ने अपनी छवि बदलने के लिए उन्हें जिम्मेदारी सौंपी है. एक अंदरूनी सूत्र ने कहा: 'मेघन के राजनीति में जाने से अब कोई बड़ा झटका नहीं लगेगा.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2022, 09:58 AM IST
  • हैरी-मेघन ने 'अपनी छवि बदलने' के लिए मिरांडा बारबोट को नियुक्त किया
  • बारबोट ओबामा के दूसरे राष्ट्रपति कार्यकाल में उनकी टीम का हिस्सा थीं
राजनीति में आ सकते हैं ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और पत्नी मेघन, ट्रंप बोले-महारानी छीनें उनकी उपाधियां

लंदन: ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी पूर्व अभिनेत्री मेघन ने नई पीआर गुरु को नियुक्त किया जिन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के दूसरे कार्यकाल के चुनाव में उनकी मदद की थी. अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि अगर डचेस ऑफ ससेक्स मेघन मर्केल राजनीति में जाती हैं तो यह 'बहुत बड़ा झटका' नहीं होगा. दंपति की राजनीतिक महात्वाकांक्षाएं हैं. 

डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक हैरी और मेघन की नई पीआर गुरु मिरांडा बारबोट 2012 में ओबामा की चुनाव में मदद की थी. अब डचेस ऑफ ससेक्स हैरी ने अपनी छवि बदलने के लिए उन्हें जिम्मेदारी सौंपी है. एक अंदरूनी सूत्र ने कहा: 'मेघन के राजनीति में जाने से अब कोई बड़ा झटका नहीं लगेगा.'

कौन हैं मिरांडा बारबोट
बारबोट विश्वविद्यालय में 19 वर्षीय स्नातक थीं, जब उन्होंने ओबामा की टीम में छात्रवृत्ति जीती थी. उन्होंने अब अमेरिकी जनसंपर्क फर्म बर्लिनरोसेन को छोड़ दिया है और ससेक्स की फर्म आर्कवेल में शामिल हो गई हैं. उन्हें कथित तौर पर हॉलैंड में इनविक्टस गेम्स में हैरी और मेघन की टीम के बीच भी देखा गया था.  बारबोट को हैरी और मेघन की टीम में एक 'प्रमुख व्यक्ति' के रूप में नामित किया गया है और एक स्रोत द्वारा 'चतुर ऑपरेटर' के रूप में वर्णित किया गया. उन्होंने कहा कि बारबोट के पास शाही परिवार से दूर अपने जीवन के अनुकूल होने में मदद करने के लिए 'काफी अनुभव' है. 

क्यों पड़ी पीआर की जरूरत
हैरी और मेघन को कई विवादों का सामना करना पड़ा है, जिसने उनकी सार्वजनिक छवि को प्रभावित किया है. इसमें ओपरा विन्फ्रे के साथ पिछले साल का साक्षात्कार भी शामिल है जिसमें मेघन ने दावा किया था कि एक अनाम शाही नस्लवादी था और उन्होंने उन पर टिप्पणी की थी. 

डोनाल्ड ट्रम्प ने बोला हमला
डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि रानी एलिजाबेथ को मेघन और हैरी को सभी शाही उपाधियों से वंचित कर देना चाहिए. पूर्व राष्ट्रपति ने पहले दावा किया था कि उनके कार्यों से रानी को दर्द हुआ है. 

ये भी पढ़िए- इमैनुएल मैक्रों को फ्रांस ने दोबारा चुना अपना राष्ट्रपति, हार गईं दक्षिणपंथी मरीन ले पेन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़