बिल गेट्स इस्तेमाल करते हैं सैमसंग गैलेक्सी का समार्टफोन, जानें किस मॉडल का करते हैं उपयोग

गेट्स ने समझाया कि फोल्ड के डिस्प्ले के आकार का मतलब है कि वह इसे 'पोर्टेबल पीसी' के रूप में उपयोग करते हैं.

Last Updated : May 21, 2022, 05:50 PM IST
  • बिल गेट्स यूज करते हैं सैमसंग का समार्टफोन
  • इस मॉडल का स्मार्टफोन करते हैं इस्तेमाल
बिल गेट्स इस्तेमाल करते हैं सैमसंग गैलेक्सी का समार्टफोन, जानें किस मॉडल का करते हैं उपयोग

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बताया कि वह अपने दैनिक स्मार्टफोन के रूप में माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ के बजाय सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 का उपयोग करते हैं. 9टु5गूगल ने बताया कि इस हफ्ते रेडिट एएमए के दौरान, गेट्स ने आखिरकार पुष्टि की है कि वह किस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं.

एंड्रॉइड फोन ही करते हैं इस्तेमाल

रिपोर्ट के अनुसार, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि गेट्स एक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करते हैं, जैसा कि उन्होंने अतीत में कुछ बार कहा है कि वह एंड्रॉइड फोन ही इस्तेमाल करते हैं. गेट्स ने समझाया कि फोल्ड के डिस्प्ले के आकार का मतलब है कि वह इसे 'पोर्टेबल पीसी' के रूप में उपयोग करते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि वह शायद सैमसंग फोन का भी इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट के साथ सैमसंग की कड़ी साझेदारी कंपनी के विभिन्न उपकरणों को विंडोज के साथ बहुत अच्छी तरह से एकीकृत करने की अनुमति देती है.

एंड्रॉइड को लेकर बिल गेट्स ने क्या कहा?

अतीत में, गेट्स इस बारे में बात करने में प्रसन्न थे कि वह ऐप्पल के आईफोन पर एंड्रॉइड फोन का उपयोग कैसे करता है, लेकिन यह पहली बार है कि वह सटीक मॉडल के बारे में विशिष्ट है जिसे वह उपयोग करना पसंद करता है.

2021 में, क्लबहाउस पर एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने यह भी बताया कि कुछ एंड्रॉइड निर्माता माइक्रोसॉफ्ट सॉ़फ्टवेयर को प्री-इंस्टॉल करते हैं, साथ ही वह एंड्रॉइड, आईओएस की तुलना में अधिक फ्लेक्सिबल है और वह 'हर चीज पर नजर रखना' चाहता है

ये भी पढ़ें- CNG Price Hike: पेट्रोल-डीजल से महंगी हो जाएगी सीएनजी! इन आंकड़ों ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़