कीव से जा रहा भारतीय छात्र गोली लगने से हुआ घायल, इलाज के लौटा यूक्रेन

वीके सिंह, इस समय युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए उसके पड़ोसी देश पोलैंड में हैं. मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ आज, हमें पता चला है कि कीव छोड़कर जा रहे एक छात्र को गोली लग गई है. उसे वापस कीव ले जाया गया है. युद्ध में ऐसा होता है.’’ 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2022, 10:04 AM IST
  • एक मार्च को कर्नाटक के छात्र नवीन की मौत हो गई थी
  • 2 मार्च को भी यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत हुई थी
कीव से जा रहा भारतीय छात्र गोली लगने से हुआ घायल, इलाज के लौटा यूक्रेन

नयी दिल्ली: नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह ने शुक्रवार को बताया कि यूक्रेन की राजधानी कीव में एक भारतीय छात्र कथित तौर पर गोली लगने से घायल हो गया है. सिंह, इस समय युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए उसके पड़ोसी देश पोलैंड में हैं. मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ आज, हमें पता चला है कि कीव छोड़कर जा रहे एक छात्र को गोली लग गई है. उसे वापस कीव ले जाया गया है. युद्ध में ऐसा होता है.’’ 

वीके सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रही है कि कम से कम नुकसान के साथ अधिक से अधिक छात्र यूक्रेन से बाहर आ सकें. भारत, रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद से युद्धग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों को रोमानिया, हंगरी और पोलैंड के रास्ते स्वदेश ला रहा है. 

ये भी पढ़ें- यूरोप के सबसे बड़े परमाणु पावर प्लांट पर रूसी सेना का हमला, लगी आग और उठा धुएं का बवंडर

दो छात्रों की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि एक मार्च को यूक्रेन के खारकीव में गोली लगने से कर्नाटक के छात्र नवीन एसजी की मौत हो गई थी. वह घटना के वक्त अपने और साथी छात्रों के लिये भोजन लेने बाहर निकला था. 2 मार्च को भी यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत हुई थी. मृतक चंदन जिंदल पंजाब का रहने वाला था.

चार मंत्री गए हैं छात्रों को लाने
केंद्र सरकार ने अपने चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भारतीय नागरिकों को रेस्क्यू करने भेजा हुआ है, जिनमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह शामिल हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़