रातोंरात 100 रुपये से 61 वर्षीय महिला ने कमाए 1 करोड़, जानिए कैसे

मोगा की रहने वाली 61 वर्षीया आशा रानी ने पंजाब स्टेट डियर 100 मासिक लॉटरी का इनाम जीता लिया. आशा रानी ने महज 100 रुपये में लॉटरी की टिकट खरीदी थी और उसके बदौलत वह 1 करोड़ की मालकिन बन चुकी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2021, 04:44 PM IST
  • रातोंरात बनीं करोड़पति
  • आशा रानी की बदली किस्मत
रातोंरात 100 रुपये से 61 वर्षीय महिला ने कमाए 1 करोड़, जानिए कैसे

नई दिल्ली: कहते हैं न देने वाला जब भी देता देता छप्पर फाड़ के, कुछ ऐसा ही हुआ पंजाब की रहने वाली आशा रानी के साथ. पंजाब के बाघापुराना के मोगा में एक कबाड़ी की दुकान चलाने वाले परिवार जब रातोंरात करोड़पति बन गए तो हर सुनने वाला चौंक गया.

दरअसल मोगा की रहने वाली आशा रानी ने पंजाब स्टेट डियर 100 मासिक लॉटरी का इनाम जीता लिया. आशा रानी ने महज 100 रुपये में लॉटरी की टिकट खरीदी थी और उसके बदौलत वह 1 करोड़ की मालकिन बन चुकी हैं.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में कम हुई शराब पीने की उम्र, Memes की सोशल मीडिया पर बरसात.

पंजाब सरकार की तरफ से इस जानकारी को ऑफिशियल कर दिया गया है. पंजाब राज लॉटरीज विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि टिकट सी-74263 की विजेता आशा रानी ने लॉटरी जीतने के बाद अपने दस्तावेज बुधवार को जमा करवाया.

स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने विजेता को भरोसा दिलाया है कि जल्द ही इनामी राशि उनके खाते में डाल दी जाएगी. इनाम जीतने के बाद आशा रानी को विश्वास ही नहीं हो रहा कि वह करोड़पति बन चुकी हैं. इतना ही नहीं इस पर बात करते हुए आशा ने बताया कि उन्होंने अपने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह किसी दिन करोड़पति भी बनेंगी.

ये भी पढ़ें-स्विमिंग पूल, आईफोन और जाना है चांद के पार तो इनको दीजिए वोट, वायरल हुआ पोस्टर.

आशा रानी की उम्र 61 साल है. इनामी राशि पर बात करते हुए विजेता ने बताया कि वह इन पैसों से सबसे पहले एक बड़ा घर बनवाएंगी. उनका परिवार काफी बड़ा है लेकिन मौजूदा घर बहुत छोटा है. घर के सदस्यों के बारे में बात करते हुए आशा रानी ने बताया कि उनके पति की एक बाघापुराना में कबाड़ की दुकान है जहां उनके दोनों बेटे भी काम करते हैं.

इसके साथ ही विजेता ने बताया कि इनामी राशि उनके परिवार की आर्थिक तंगी से निपटने में मदद करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़