Weather Update Today: धूप खिलेगी या बादल छाएंगे, जानिए शनिवार को कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: मौसम ने करवट ली है. शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी धूप देखने को मिली थी. धूप के चलते शुक्रवार को पारा सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा था. वहीं, न्यूनतम तापमान भी बढ़ा था. ऐसे में आज यानी 4 फरवरी को कैसा रहे मौसम का हाल जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 06:40 AM IST
  • दिल्ली में खुशनुमा रहेगा मौसम
  • हवा की गुणवत्ता में भी हुआ सुधार
Weather Update Today: धूप खिलेगी या बादल छाएंगे, जानिए शनिवार को कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः Weather Update Today: मौसम ने करवट ली है. शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी धूप देखने को मिली थी. धूप के चलते शुक्रवार को पारा सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा था. वहीं, न्यूनतम तापमान भी बढ़ा था. ऐसे में आज यानी 4 फरवरी को कैसा रहे मौसम का हाल जानिए यहांः

दिल्ली में खुशनुमा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को ठंडी हवा चलने के आसार हैं. बादल भी छाए रह सकते हैं, लेकिन मौसम खुशनुमा ही बना रहेगा. दिल्ली में अगले तीन से चार दिनों तक मौसम इसी तरह का बने रहने के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं, शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. दोपहर में 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

हवा की गुणवत्ता में भी सुधार
दिल्ली में धूप निकलने और हवा चलने के बाद हवा की गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) का स्तर 199 दर्ज किया गया. पिछले चार दिनों से दिल्ली में एक्यूआई 200 से नीचे ही दर्ज किया जा रहा है. 

उधर, नोएडा में एक्यूआई 123, ग्रेटर नोएडा में 166, गुड़गांव में 182 और फरीदाबाद में 192 दर्ज किया गया.

दिल्ली में सामान्य से अधिक रहा तापमान
मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा था. वहीं, अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा था.

उधर, राजस्थान में शुक्रवार को दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने के साथ लोगों को सर्दी से राहत मिली है. इसके साथ ही उत्तर की ओर से आने वाली हवाओं के थमने से राज्य में शीतलहर का असर भी खत्म हो गया है. 

यह भी पढ़िएः यूपी-हरियाणा में हिली धरती, जानिए कितनी तीव्रता का था भूकंप

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़