Weather Update: दिल्ली में फिर करवट लेगा मौसम, गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को  न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 53 प्रतिशत दर्ज किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2023, 11:39 AM IST
  • दिल्ली में आज हवा चलने का अनुमान है
  • जम्मू-कश्मीर में मौसम शुष्क रहने के आसार
Weather Update: दिल्ली में फिर करवट लेगा मौसम, गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान

नई दिल्लीः Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को  न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 53 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम कार्यालय ने आसमान में बादल छाए रहने के साथ धूल भरी आंधी चलने तथा शाम तक गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है. 

दिल्ली में आज हवा चलने का अनुमान

साथ ही 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का भी अनुमान है. अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान शनिवार को 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

जम्मू-कश्मीर में मौसम शुष्क रहने के आसार

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम अस्थिर बना रहा. मौसम कार्यालय ने रविवार को कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान मुख्य रूप से शुष्क मौसम रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा, जम्मू-कश्मीर में आज मुख्य रूप से शुष्क मौसम की उम्मीद है, अलग-अलग स्थानों पर बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

पूर्वोत्तर में बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, 16 मई के बीच पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 13 और 14 मई को त्रिपुरा और मिजोरम के अधिकांश स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

नागालैंड, मणिपुर और दक्षिण असम में 14 और 15 मई को कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में 14 से 16 मई के बीच मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

पश्चिमी यूपी में बूंदाबांदी के आसार

14 मई को पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. केरल, दक्षिण कर्नाटक और लक्षद्वीप में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है.

पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है. गुजरात, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है.

यह भी पढ़िएः महाराष्ट्र में दो समुदायों के बीच झड़प, पथराव में कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त, पुलिस एक्शन में

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़