Weather Update Today: दिल्ली-NCR में तेज हवा और बूंदाबांदी, जानिए सोमवार को कैसे रहने वाला है मौसम

Weather Update Today: दिल्ली में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में शहर में हल्की बारिश होने और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया. इसके बाद दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा देखने को मिली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 01:12 PM IST
  • इन इलाकों में हुई हल्की बूंदाबांदी
  • सोमवार को बादल छाने के आसार
Weather Update Today: दिल्ली-NCR में तेज हवा और बूंदाबांदी, जानिए सोमवार को कैसे रहने वाला है मौसम

नई दिल्लीः Weather Update Today: दिल्ली में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में शहर में हल्की बारिश होने और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया. इसके बाद दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और तेज हवा देखने को मिली.

इन इलाकों में हुई हल्की बूंदाबांदी
आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में द्वारका, नजफगढ़, पालम, वसंत कुंज, जाफराबाद, आया नगर में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. वहीं, आज 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और बारिश की गतिविधियों का भी अनुमान है.

सोमवार को बादल छाने के आसार
आईएमडी के अनुसार, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री और अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, सोमवार को दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहने का अनुमान है. इसके बाद 31 जनवरी से 4 फरवरी के बीच आसमान साफ रहने के आसार हैं.

वहीं, 30 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं. 

कश्मीर में वर्षा और बर्फबारी के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आमतौर पर बादल छाए रहे और आगे कश्मीर संभाग में व्यापक बारिश/बर्फबारी और जम्मू संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना है.

श्रीनगर, गुलमर्ग में माइनस में है पारा
श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 5.6 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 7.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र में कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से 10.6 डिग्री नीचे और लेह में शून्य से 13 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

जम्मू और कटरा दोनों में न्यूनतम तापमान 7.6, बटोटे में 4, बनिहाल में 2 और भद्रवाह में 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़िएः UP Liquor Price: उत्तर प्रदेश में अप्रैल से महंगी होगी शराब, जानिए कितने बढ़ेंगे देसी, अंग्रेजी और बीयर के दाम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़