Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, जानिए कब मिलेगी राहत?

Weather Update: देश की राजधानी सहित पूरे उत्तर भारत में सर्द हवाओं का सितम जारी है. बीते दो दिनों में हुई हल्की बारिश के बाद ठंड ने एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीरआर में सर्द हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2023, 07:33 AM IST
  • Weather: बारिश को लेकर ये है अपडेट
  • यहां भारी बर्फबारी के बाद 350 सड़कें बंद
Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, जानिए कब मिलेगी राहत?

नई दिल्ली: देश की राजधानी सहित पूरे उत्तर भारत में सर्द हवाओं का सितम जारी है. बीते दो दिनों में हुई हल्की बारिश के बाद ठंड ने एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीरआर में सर्द हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है और बताया है कि कब तक इस ठिठुरन से राहत मिल सकती है. 

बारिश को लेकर ये है अपडेट

दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सर्द हवाओं के कारण लोगों को मुश्किलिओं का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम पारा 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें, तो आज यानी बुधवार को भी तापमान इसी के आस-पास रहने की उम्मीद है. 

मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं. वहीं, सर्द हवाओं की बात करें, तो आने वाले दिनों में लोगों को इससे राहत मिल सकती है. 

यहां भारी बर्फबारी के बाद 350 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले और जनजातीय इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी की वजह से तीन राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 350 से अधिक सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं. अधिकारियों ने मंगलवार बताया कि बीते 24 घंटों में हुई बर्फबारी के कारण बंद 450 से अधिक सड़कों में से 140 को खोल दिया गया है. उन्होंने कहा कि 357 सड़कें अभी भी बंद हैं. 

अधिकारियों ने कहा कि लाहौल- स्पीति में सबसे अधिक 154 सड़कें, शिमला में 86, किन्नौर में 73, कुल्लू में 26, चंबा में 13, मंडी में तीन और कांगड़ा जिले में दो सड़कें अवरुद्ध हैं. राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, राज्य भर में 540 ट्रांसफार्मर और 34 जलापूर्ति योजनाएं भी बाधित हुईं. लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी वाले इलाकों में सड़कों पर से बर्फ हटाने के लिए कर्मियों और मशीनों को तैनात किया गया है और वे पूरी क्षमता से काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़िए: आम नागरिकों के लिये जल्द चुनाव आयोग ला रहा है गुड न्यूज, मुंबई-दिल्ली में रहकर भी डाल सकेंगे यूपी-बिहार में वोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़