Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Forecast: राजधानी में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. होली के अगले दिन दिल्ली और आसपास के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई थी. अब एक बार फिर दिल्ली में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं, कुछ अन्य राज्यों में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 11, 2023, 09:13 AM IST
  • 14 मार्च को दिल्ली में हल्की बारिश के आसार
  • 15 व 16 को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है
Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

नई दिल्लीः Weather Forecast: राजधानी में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. होली के अगले दिन दिल्ली और आसपास के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई थी. अब एक बार फिर दिल्ली में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं, कुछ अन्य राज्यों में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. 

14 मार्च को दिल्ली में हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले सप्ताह बारिश हो सकती है. 14 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसी दिन हल्की बारिश का भी पूर्वानुमान है. 

15 व 16 को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है
इसके बाद 15 और 16 मार्च को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. इसी तरह 15 और 16 मार्च को दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 18 डिग्री और 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

एनसीआर में भी अगले हफ्ते बारिश के आसार

वहीं, दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में 13 मार्च को दोपहर बाद आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं. गाजियाबाद में भी 13 मार्च को दोपहर बाद बादल छाए रह सकते हैं. उधर हरियाणा के फरीदाबाद में 14 से 16 मार्च के बीच गरज के साथ बारिश हो सकती है. 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल, मणिपुर, तटीय ओडिशआ और त्रिपुर में गरज के साथ बारिश हो सकती है, उधर झारखंड, दक्षिण बिहार, उत्तर पूर्व भारत के कुछ इलाकों और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश के आसार हैं. 

स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 2-3 दिनों में उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. इसके बाद इसमें कमी आने के आसार हैं.

यह भी पढ़िएः दुनिया में इस बीमारी की राजधानी बना भारत, जानिए किन लोगों में होती है ये समस्या

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़