Weather Forecast: महाराष्ट्र-बंगाल में लू से आफत तो दिल्ली-एनसीआर में बारिश से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: देश के कुछ हिस्सों में लू ने परेशान कर रखा है तो कुछ इलाकों में बारिश से राहत मिली हुई है. जहां महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे राज्यों में हीट वेव से बुरा हाल है वहीं दिल्ली एनसीआर में जून में भी हल्की बारिश देखने को मिली है. ऐसे में मौसम की मेहरबानी कब तक देखने को मिलेगी और मौसम का हाल कैसा रहेगा, जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2023, 08:31 AM IST
  • दिल्ली में हल्की बारिश के आसार
  • इन इलाकों में हो सकती है बारिश
Weather Forecast: महाराष्ट्र-बंगाल में लू से आफत तो दिल्ली-एनसीआर में बारिश से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः Weather Forecast: देश के कुछ हिस्सों में लू ने परेशान कर रखा है तो कुछ इलाकों में बारिश से राहत मिली हुई है. जहां महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे राज्यों में हीट वेव से बुरा हाल है वहीं दिल्ली एनसीआर में जून में भी हल्की बारिश देखने को मिली है. ऐसे में मौसम की मेहरबानी कब तक देखने को मिलेगी और मौसम का हाल कैसा रहेगा, जानिए यहांः

दिल्ली में हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ बादल छाए रह सकते हैं. न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. वीकेंड पर दिल्ली में गर्मी पड़ सकती है लेकिन एक और पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली में फिर से आंधी और बारिश ला सकता है. 

बिहार में लू से लोग परेशान
उधर, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और बिहार में गर्मी पड़ रही है. बिहार के कई जिले लू की चपेट में हैं. बृहस्पतिवार को खगड़िया जिले में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही राज्य में कम से कम 13 स्थानों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों में राज्य में लू की स्थिति बने रहने की आशंका है.

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
वहीं, मौसम पर नजर रखने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के तटीय भागों, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और धूल भरी आंधी चल सकती है.

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के उत्तरी भागों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश संभव है.

यह भी पढ़िएः Gold Price Today: फटाफट सोना खरीदने का मौका! 1640 रुपये सस्ता हुआ सोना

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़