हिमाचल के अंब अंदौरा से नई दिल्ली के बीच चली वंदेभारत, जानें क्या है टाइम टेबल और किराया

वंदे भारत ट्रेन हिमाचल के अंब अंदौरा से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सुबह हिमाचल प्रदेश के ऊना रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 04:57 PM IST
  • हिमाचल के अंब अंदौरा से नई दिल्ली के बीच चली वंदेभारत
  • जानें नई वंदे भारत का पूरा शेड्यूल और किराया
हिमाचल के अंब अंदौरा से नई दिल्ली के बीच चली वंदेभारत, जानें क्या है टाइम टेबल और किराया

नई दिल्ली: शुक्रवार यानी 13 अक्टूबर के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ही हफ्ते के भीतर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश का दौरा किया. इस दौरे में पीएम मोदी ने राज्य को कई सारे बड़े तोहफे दिये. इनमें एक जो सबसे बड़ा तोहफा है वह है वंदे भारत एक्सप्रेस का. पीएम मोदी ने आज हिमाचल के ऊना से देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया. बता दें कि वंदे भारत देश की सबसे ज्यादा चलने वाली ट्रेन है. आइये जानते हैं इस ट्रेन के स्टॉपेज से ल्कर टाइम टेबल तक की पूरी जानकारी. 

कहां से कहां तक चलेगी ये ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन हिमाचल के अंब अंदौरा से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सुबह हिमाचल प्रदेश के ऊना रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया. अम्ब अन्दौरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस हफ्ते में 6 दिन चलेगी, बुधवार को ये ट्रेन नहीं चलेगी. ये ट्रेन अम्ब अन्दौरा से नई दिल्ली के बीच 415 किमी की दूरी 5.25 घंटे में तय करेगी. ट्रेन की टॉप स्पीड160 किमी प्रति घंटे की है. 

क्या है ट्रेन का रूट

अम्ब अन्दौरा और नई दिल्ली के बीच चलाई जाने वाली ये वंदे भारत एक्सप्रेस ऊना हिमाचल, आनंदपुर साहिब, चंडीगढ़ और अम्बाला कैंट जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. नई दिल्ली से अम्ब अन्दौरा तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 22447, नई दिल्ली-अम्ब अन्दौरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन प्रत्येक बुधवार को छोड़कर रोज सुबह 5.50 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी और उसी दिन सुबह 11.05 बजे अम्ब अन्दौरा पहुंचेगी. 

वापसी का शेड्यूल

यात्रा की वापसी में, यह वंदे भारत ट्रेन अम्ब अन्दौरा से नई दिल्ली के बीच, बुधवार को छोड़कर रोज दोपहर 1 बजे अम्ब अन्दौरा से प्रस्थान करेगी और उसी दिन शाम को 6.25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

कितना देना होगा किराया

वंदे भारत ट्रेन में नई दिल्ली से अम्ब अन्दौरा के बीच चेयर कार का किराया 1075 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2025 रुपये है. अगर आप वंदे भारत एक्सप्रेस में बैठकर नई दिल्ली से चंडीगढ़ तक सफर करते हैं तो आपको चेयर कार के लिए 805 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 1495 रुपये चुकाने होंगे. 

यह भी पढ़ें: वाराणसी से चलने वाली इंटरसिटी ट्रेनें हैं कैंसल, दीवाली से पहले नहीं चलेंगी 142 गाड़ियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़