Old Pension Scheme: हिमाचल प्रदेश के सीएम ने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

Old Pension Scheme: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार मंत्रिमंडल की पहली बैठक में राज्यकर्मियों के वास्ते पुरानी पेंशन योजना (OPS) मंजूर करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2022, 09:06 PM IST
  • हिमाचल सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र
  • OPS लागू करना कांग्रेस का चुनावी वादा
Old Pension Scheme: हिमाचल प्रदेश के सीएम ने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

नई दिल्लीः Old Pension Scheme: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार मंत्रिमंडल की पहली बैठक में राज्यकर्मियों के वास्ते पुरानी पेंशन योजना (OPS) मंजूर करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

हिमाचल सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र
उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने इस संबंध में केंद्र को एनपीएस अंशदान के तहत संकलित धनराशि को जारी करने के लिए पत्र लिखा है. यहां नई पेंशन योजना के कर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि फार्मूला बनाया जाना है, ताकि पेंशनभोगियों को नियमित और सम्मानजनक पेंशन मिल सके. 

ओपीएस लागू करना कांग्रेस का चुनावी वादा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हाल के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणापत्र में राज्य के लोगों के लिए 10 गारंटियों का वादा किया है और सरकार उन्हें चरणबद्ध तरीके से अमलीजामा पहनाएगी. ओपीएस लागू करना कांग्रेस का एक बड़ा चुनावी वादा है. 

पिछली बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
सुक्खू ने कहा कि राज्य ने केंद्र को एनपीएस अंशदान के तहत संकलित धनराशि को जारी करने के लिए पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री ने पिछली भाजपा सरकार पर ‘अपने शासनकाल के आखिर समय 900 से अधिक संगठन खोलने को लेकर’ निशाना साधा. 

उन्होंने कहा कि इससे हर साल सरकारी खजाने पर 5000 करोड़ रुपये का बोझ आएगा . उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव को ध्यान में रखकर बिना सोचे-समझे ऐसा किया गया. 

'बेहतर समन्वय के साथ काम करेगी सरकार और पार्टी'
वहीं, सुक्खू ने बुधवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार और पार्टी लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए बेहतर समन्वय के साथ काम करेगी. राजीव भवन में कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुक्खू ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच कुछ मुद्दों पर अलग-अलग राय हो सकती है, लेकिन विचारधारा एक है. 

उन्होंने कहा, ‘राज्य में कांग्रेस सरकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान देगी.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लगभग सभी विधायक जमीनी कार्यकर्ता रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पिछले 40 साल से कांग्रेस से जुड़े रहे हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाना ‘कांग्रेस पार्टी के हर जमीनी कार्यकर्ता का सम्मान’ है.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के लिए यूपी सरकार ने विशेष पिछड़ा वर्ग आयोग का किया गठन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़