अमूल-पराग के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, जानिए दूध की नई कीमतें

Mother Dairy Price Hike: अमूल और पराग के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में इजाफा किया है. बढ़ी हुई कीमतें रविवार से लागू हो जाएंगी. दूध की लागत बढ़ने के बाद मदर डेयरी ने भी कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2022, 04:21 PM IST
  • दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए दाम
  • अमूल-पराग भी बढ़ा चुके हैं कीमतें
अमूल-पराग के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, जानिए दूध की नई कीमतें

नई दिल्लीः Mother Dairy Price Hike: अमूल और पराग के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में इजाफा किया है. बढ़ी हुई कीमतें रविवार से लागू हो जाएंगी. दूध की लागत बढ़ने के बाद मदर डेयरी ने भी कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है. 

दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए दाम
मदर डेयरी ने रविवार से दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. इससे पहले अमूल और पराग मिल्क फूड्स ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

49 रुपये प्रति लीटर हुए टोंड दूध के दाम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी के एक किलो टोकन दूध की कीमत 44 रुपये से बढ़कर 46 रुपये हो गई है. इसी तरह एक किलो फुल क्रीम दूध की कीमत 57 रुपये से बढ़कर 59 रुपये और टोंड दूध की कीमत 47 से बढ़कर 49 रुपये हो गई है. 

27 रुपये में मिलेगा आधा लीटर सुपर टी दूध
इसी तरह डबल टोंड दूध की कीमत 41 रुपये से बढ़कर 43 रुपये और गाय के दूध की कीमत 49 रुपये से बढ़कर 51 रुपये हो गई है. वहीं, आधा लीटर सुपर-टी दूध की कीमत 26 रुपये से बढ़कर 27 रुपये हो गई है. 

कल से प्रभावी होंगी कीमतें
मदर डेयरी ने शनिवार को कहा, ‘खरीद लागत (किसानों को अदा किया जाने वाला शुल्क), ईंधन की कीमत और पैकेजिंग सामग्री की कीमत बढ़ने के कारण मदर डेयरी को दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करनी पड़ रही है, जो छह मार्च 2022 से प्रभाव में आएगी.’ 

इन जगहों पर बढ़ाई गईं कीमतें
मदर डेयरी ने हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए हैं. इन क्षेत्रों के अलावा अन्य इलाकों में दूध के दामों में चरणबद्ध तरीके से बढ़ोतरी होगी. मदर डेयरी का दूध देश के 100 से अधिक शहरों में मिलता है. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है.

यह भी पढ़िएः Sex Workers के लिए भी जारी होगा आधार कार्ड, पर एड्रेस प्रूफ में नहीं लिखा होगा 'पता'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़