Ladli Behna Yojana: इस तारीख को महिलाओं के खाते में आएंगे एक हजार रुपये

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत 10 जून को महिलाओं के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ वर्चुअली बैठक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में 10 जून को राज्य स्तरीय कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ हो. इस दिन बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से एक-एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी. यह बहनों का जीवन बदलने वाली योजना है. योजना का शुभारंभ संस्कारधानी जबलपुर से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2023, 03:37 PM IST
  • 1.25 लाख से ज्यादा आवेदन मिले
  • जल्द होगा स्वीकृत पत्रों का वितरण
Ladli Behna Yojana: इस तारीख को महिलाओं के खाते में आएंगे एक हजार रुपये

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत 10 जून को महिलाओं के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ वर्चुअली बैठक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में 10 जून को राज्य स्तरीय कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ हो. इस दिन बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से एक-एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी. यह बहनों का जीवन बदलने वाली योजना है. योजना का शुभारंभ संस्कारधानी जबलपुर से होगा.

1.25 लाख से ज्यादा आवेदन मिले
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि योजना में एक करोड़ 25 लाख छह हजार 186 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से 26 हजार 959 आवेदन अपात्र पाए गए हैं. स्वीकृति-पत्रों का वितरण सात जून तक किया जायेगा. साथ ही प्रदेश में आठ जून को विशेष ग्राम सभाएं होगी.

जल्द होगा स्वीकृत पत्रों का वितरण
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जन-प्रतिनिधियों की ओर से 30 प्रतिशत स्वीकृति-पत्र लाडली बहनों के घर वितरित कर दिए गए हैं. शेष स्वीकृति-पत्रों का वितरण शीघ्र कर दिया जाएगा. बताया गया कि राज्य स्तरीय र्कायक्रम में जिले के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन भी होगा. लाडली बहनों की ओर से नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी. 

बहनों की ओर से किया जाएगा सीएम का अभिनंदन
बहनों की ओर से मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया जाएगा. विशिष्ट कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जायेगी. कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए जिले में पिंक साइकिल रैली, चित्रकला प्रतियोगिता, चलचित्र, नाटक आदि गतिविधियां भी होंगी.

बता दें कि लाडली बहना योजना मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की महत्वाकांक्षी योजना है. इसका उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से संबल बनाना है. साथ ही बच्चों और महिलाओं के पोषण को ध्यान में रखते हुए योजना को लागू किया जा रहा है.

यह भी पढ़िएः शोधः हथेली पर रखते ही चार्ज होगा फोन तो लैपटॉप-स्मार्टवॉच के लिए भी नहीं पड़ेगी चार्जर की जरूरत

 

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़