इस राज्य में महिलाओं को मिलेंगे एक हजार रुपये प्रतिमाह, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

हर राज्य में सरकारों की ओर से महिलाओं, वंचितों और जरूरतमंदों के लिए अलग-अलग योजनाएं चलाई जा रही हैं. इनमें समय-समय पर बदलाव भी किया जाता है. इसी कड़ी में एक राज्य में गरीब महिलाओं के लिए 1 हजार रुपये प्रतिमाह की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2023, 11:18 AM IST
  • मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री ने की घोषणा
  • अन्य योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा
इस राज्य में महिलाओं को मिलेंगे एक हजार रुपये प्रतिमाह, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

नई दिल्लीः हर राज्य में सरकारों की ओर से महिलाओं, वंचितों और जरूरतमंदों के लिए अलग-अलग योजनाएं चलाई जा रही हैं. इनमें समय-समय पर बदलाव भी किया जाता है. इसी कड़ी में एक राज्य में गरीब महिलाओं के लिए 1 हजार रुपये प्रतिमाह की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है. यानी इन महिलाओं को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे.

मध्य प्रदेश में सीएम ने की घोषणा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती एवं नर्मदापुरम के गौरव दिवस के मौके पर गरीब महिालाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. अब राज्य की गरीब महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये दिए जाएंगे.

अन्य योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, 'लाडली लक्ष्मी योजना की तरह अब प्रदेश में लाडली बहना योजना शुरू की जाएगी. योजना में सभी वर्गों की गरीब बहन को प्रतिमाह एक हजार रुपये मिलेंगे और यदि उन्हें अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो वह पूर्ववत मिलता रहेगा. योजना पर पांच वर्षों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे.'

'बहनों को करना है आर्थिक रूप से सशक्त'
उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना प्रदेश की बहनों की जिंदगी को और बेहतर बनाएगी. मुझे मेरी बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है. बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा. परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा, समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा.

नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरिडोर का किया ऐलान
मुख्यमंत्री चौहान ने जिले को अनेक विकास कार्यों की सौगात देते हुए श्री महाकाल लोक की तर्ज पर नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरिडोर बनाने की घोषणा की.

समारोह को सांसद राव उदयप्रताप सिंह और विधायक सीतासरन शर्मा ने भी संबोधित किया. जिले के प्रभारी एवं खनिज साधन मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह सहित जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः Cancel Train: भारतीय रेलवे ने रद्द कीं 332 ट्रेनें, देखें रविवार को कैंसल ट्रेनों की सूची

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़