महिलाओं के खाते में इस दिन आएंगे एक हजार रुपये, जानें किस राज्य में मिलेगा फायदा

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत 10 जून को महिलाओं के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2023, 03:39 PM IST
  • जानिए इस योजना की अहम बातें
  • लाडली योजना की हो रही तारीफ
महिलाओं के खाते में इस दिन आएंगे एक हजार रुपये, जानें किस राज्य में मिलेगा फायदा

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत 10 जून को महिलाओं के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ वर्चुअली बैठक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में 10 जून को राज्य स्तरीय कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ हो. 

इतने पैसे आएंगे
इस दिन बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से एक-एक हजार रूपए की राशि अंतरित की जाएगी. यह बहनों का जीवन बदलने वाली योजना है. योजना का शुभारंभ संस्कारधानी जबलपुर से होगा.मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि योजना में एक करोड़ 25 लाख छह हजार 186 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से 26 हजार 959 आवेदन अपात्र पाए गए हैं. स्वीकृति-पत्रों का वितरण सात जून तक किया जायेगा. साथ ही प्रदेश में आठ जून को विशेष ग्राम सभाएं होगी.

जानिए इस योजना की अहम बातें
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जन-प्रतिनिधियों द्वारा 30 प्रतिशत स्वीकृति-पत्र लाडली बहनों के घर वितरित कर दिए गए हैं. शेष स्वीकृति-पत्रों का वितरण शीघ्र कर दिया जाएगा.बताया गया कि राज्य स्तरीय र्कायक्रम में जिले के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन भी होगा. लाडली बहनों द्वारा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जायेगी. बहनों द्वारा मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया जाएगा. विशिष्ट कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जायेगी. कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए जिले में पिंक साइकिल रैली, चित्रकला प्रतियोगिता, चलचित्र, नाटक आदि गतिविधियां भी होंगी.

कई राज्यों ने लाडली योजना को लेकर अपने राज्य में शुरुआत की है. इससे महिलाओं को काफी फायदा हो रहा है और उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो रहा है. इस योजना की भी काफी चर्चा हो रही है और ये सुर्खियों में हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़