Weather Update Today: शीतलहर, बारिश और ओले... इन राज्यों में आफत बनने वाला है मौसम

Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार जताए हैं. वहीं कुछ राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. राहत की उम्मीद लगा रहे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 11:44 AM IST
  • दिल्ली में 6.1 दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान
  • इन राज्यों में बारिश और ओले पड़ने के हैं आसार
Weather Update Today: शीतलहर, बारिश और ओले... इन राज्यों में आफत बनने वाला है मौसम

नई दिल्लीः Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार जताए हैं. वहीं कुछ राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. राहत की उम्मीद लगा रहे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

दिल्ली में 6.1 दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान
राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है, जबकि वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में रही. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों ने दिन में शहर में मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहने और शाम या रात में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. 

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 89 फीसदी दर्ज की गई. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 224 दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है. 

इन राज्यों में बारिश और ओले पड़ने के हैं आसार
पश्चिमी विक्षोभ के चलते 29 जनवरी को दिल्ली में बारिश हो सकती है. वहीं, 29 और 30 जनवरी को पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़ और यूपी में बारिश के आसार हैं, जबकि राजस्थान में 28 और 29 जनवरी को बारिश हो सकती है. यही नहीं पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और राजस्थान में ओले पड़ने की भी आशंका है.

घने कोहरे और शीतलहर का अनुमान
वहीं, 28 जनवरी को पंजाब, हरियाणा में शीतलहर चलने का अनुमान लगाया गया है. अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, त्रिपुरा, मिजोरम और मेघालय के अलग-अलग इलाकों में कोहरा छा सकता है.

घाटी में बारिश व बर्फबारी की संभावना
मौसम विभाग ने शनिवार को जम्मू संभाग में आमतौर पर बादल छाए रहने और अगले 24 घंटों के दौरान कश्मीर संभाग में बारिश या हिमपात की संभावना जताई है. मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश में शुक्रवार को मौसम शुष्क रहा.

यह भी पढ़िएः Cancelled Train 28 Jan: शनिवार को कैंसल हुईं 332 ट्रेनें, यहां चेक करें रद्द ट्रेनों की लिस्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़