Weather Forecast: गर्मी को लेकर IMD ने दिया ये अहम अपडेट, जानिए मौसम का हाल

Weather Forecast: दोपहर में गर्मी बढ़ने लगी है. धूप भी अच्छी खिल रही है. ऐसे में लोग धीरे-धीरे गर्म कपड़े शरीर से कम कर रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर अहम अपडेट दिया है. जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल, सूर्य देव मेहरबान होंगे या बादलों के पीछे छिपेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 06:42 AM IST
  • दिल्ली में तापमान सामान्य से ज्यादा
  • राजधानी की हवा रही खराब श्रेणी में
Weather Forecast: गर्मी को लेकर IMD ने दिया ये अहम अपडेट, जानिए मौसम का हाल

नई दिल्लीः Weather Forecast: दोपहर में गर्मी बढ़ने लगी है. धूप भी अच्छी खिल रही है. ऐसे में लोग धीरे-धीरे गर्म कपड़े शरीर से कम कर रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर अहम अपडेट दिया है. जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल, सूर्य देव मेहरबान होंगे या बादलों के पीछे छिपेंगे.

दिल्ली में तापमान सामान्य से ज्यादा
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को अधिकतम 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा. जहां अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा था, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक था. 

सोमवार को साफ रहेगा मौसम
दिल्ली में सोमवार को भी मौसम के साफ रहने के आसार हैं. दोपहर में धूप खिलने का पूर्वानुमान है. अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं, 7 फरवरी से हवा चलने की संभावना है, जिससे तापमान में थोड़ी सी कमी आ सकती है. 

धीरे-धीरे गर्मी बढ़ने का अनुमान
सात और आठ फरवरी को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके बाद आठ फरवरी से फिर पारे में बढ़ोतरी का अनुमान जताया जा रहा है. 

दिल्ली की हवा रही खराब श्रेणी में
प्रदूषण की बात करें तो रविवार को दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 244 रहा. एनसीआर में गाजियाबाद का एक्यूआई 185 रहा. नोएडा का 170 और ग्रेटर नोएडा का 190 रहा. इसी तरह फरीदाबाद का एक्यूआई 173 और गुरुग्राम का 231 रहा.

जम्मू-कश्मीर में बारिश के आसार
उधर, जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में रात का तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया. घाटी के कुछ इलाकों में रविवार को बारिश हुई. सोमवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात की संभावना है. मौसम विभाग ने नौ से 11 फरवरी तक केंद्रशासित प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश की संभावना व्यक्त की है.

यह भी पढ़िएः Home Remedy: बढ़ते वजन से हैं परेशान तो सौंफ के पानी का इस तरह करें इस्तेमाल, जल्द दिखेगा फर्क

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़