Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, उड़ानें भी हुईं प्रभावित

Delhi Rain: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार सुबह तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हुई. दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के कारण जलभराव देखा गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सुबह करीब साढ़े छह बजे बताया कि बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर के ऊपर से गुजर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2023, 09:53 AM IST
  • एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी
  • तेज हवा से बिजली के तार टूटे
Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, उड़ानें भी हुईं प्रभावित

नई दिल्लीः Delhi Rain: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार सुबह तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हुई. दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के कारण जलभराव देखा गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सुबह करीब साढ़े छह बजे बताया कि बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर के ऊपर से गुजर रहा है.

तेज हवा और बारिश ने बदला मौसम का मिजाज
मौसम विभाग ने बताया कि बादलों का समूह गुजरने से यहां और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी और 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

वहीं तेज बारिश और खराब मौसम के चलते दृश्यता कम रही. इस वजह से विमानों के परिचालन पर भी असर देखने को मिला. 

एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी
उधर, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि उड़ान के संबंध में जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करें. खराब मौसम की वजह से फ्लाइट्स के संचालन में बाधा का सामना करना पड़ रहा है.

तेज हवा से बिजली के तार टूटे
वहीं, बारिश से दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों का मौसम सुहाना हो गया, लोगों को गर्मी से निजात मिली है, पारे में गिरावट दर्ज की गई है. उधर, नोएडा के कई इलाकों में सुबह से ही बिजली गुल है. इसके चलते लोग सप्लाई वॉटर की समस्या से भी जूझ रहे हैं. तेज चली हवाओं के कारण कई जगहों पर बिजली विभाग के तार टूट गए हैं और टेक्निकल फॉल्ट आ गया है.

एक-दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में एक-दो दिन अभी इसी तरीके का मौसम बना रहेगा. इसके चलते लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी और पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत कई अन्य जिलों में इसका असर देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़िएः मोदी सरकार में जातिगत भेदभाव को लेकर क्या सोचते हैं लोग, सर्वे में हुआ खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़