Gold Price 1 Feb: बजट के दिन सोने के दाम में बड़ी गिरावट, इतना गिरा सोने का भाव

Union Budget 2023: सर्राफा बाजार में आज यानी बुधवार को बजट के दिन सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.आज आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने का शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2023, 09:07 AM IST
  • बजट के दिन इतना गिरा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम
Gold Price 1 Feb: बजट के दिन सोने के दाम में बड़ी गिरावट, इतना गिरा सोने का भाव

नई दिल्ली: Union Budget 2023: सर्राफा बाजार में आज यानी बुधवार को बजट के दिन सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.आज आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने का शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 

बजट के दिन इतना गिरा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई गिरावट के बाद बुधवार को 22 कैरट सोने का भाव 52,500 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. इससे पहले मंगलवार और सोमवार को बाजार में सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला था. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार को बड़ी गिरावट देखी गई. बुधवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 57,440 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में आई 170 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के बाद यह 57,270 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,900 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Union Budget 2023: केंद्रीय कर्मचारियों की लगेगी लॉटरी! अगर पूरी हुई ये 3 डिमांड, तो हो जाएंगे मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़