Gold Price 30 Nov: सर्राफा बाजार में 6800 रुपये गिरे सोने के दाम, जानें आज क्या रहा गोल्ड का भाव

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में आई हल्की बढ़त के बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. शादियों के सीजन में आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 04:54 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 30 Nov: सर्राफा बाजार में 6800 रुपये गिरे सोने के दाम, जानें आज क्या रहा गोल्ड का भाव

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में आई हल्की बढ़त के बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. शादियों के सीजन में आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई हल्की बढ़त के बाद बुधवार को 22 कैरट सोने का भाव 48,550 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 90 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई.  

इससे पहले मंगलवार को बाजार में सोना 48,460 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. मंगलवार को सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. मंगलवार को बाजार खुलने से पहले सोने का भाव 48,560 रुपये प्रति दस ग्राम था.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार को बढ़त देखी गई. बुधवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 52,880 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में आई 90 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के बाद यह 52,970 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,550 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,850 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

यह भी पढ़िए: Delhi Pollution and AQI: दिल्ली में फिर बजी प्रदूषण को लेकर खतरे की घंटी, आउट ऑफ कंट्रोल पॉल्यूशन के बीच स्मॉग का खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़