Gold Price Today: सर्राफा बाजर में 6150 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज क्या है गोल्ड का ताजा भाव

Gold Price Today 2 december 2022: आज यानी दिसंबर की दूसरी तारीख को भी दिल्ली सहित अलग अलग जगहों के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें जारी कर दी गई हैं. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 6150 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 12:30 PM IST
  • सर्राफा बाजर में 6150 रुपये सस्ता हुआ सोना
  • जानिए आज क्या है गोल्ड का ताजा भाव
Gold Price Today: सर्राफा बाजर में 6150 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज क्या है गोल्ड का ताजा भाव

नई दिल्ली: देश में फिलहाल शादियों का सीजन चल रहा है. त्योहारी सीजन बीतने के बाद शादियों के सीजन में गोल्ड की खासी डिमांड देखने को मिल रही है. शादियों के सीजन के दौरान सर्राफा बाजार में रोज ही गोल्ड के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में आज यानी दिसंबर की दूसरी तारीख को भी दिल्ली सहित अलग अलग जगहों के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें जारी कर दी गई हैं. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 6150 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इस लिहाज से आज आपके लिए गोल्ड की खरीददारी करने के लिए काफी बेहतर मौका है. 

दिल्ली में आज 22 कैरेट गोल्ड का दाम

हफ्ते के पांचवे कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को गोल्ड प्राइस में बंपर तेजी देखने को मिली है. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज यानी 2 दिसंबर के दिन 22 कैरेट सोने का रेट जारी कर दिया गया है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोने का भाव बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. गुरुवार के कारोबार में 22 कैरेट सोने के भाव में 500 रुपये की बेहद ही शानदार बढ़त देखने को मिली है. ताजा बढ़त के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 49,250 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबर में सोने का भाव 48,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

दिल्ली में आज 24 कैरेट सोने का भाव

शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव भी इजाफे के साथ ही कारोबार कर रहा है. 1 दिसंबर के कारोबार में 24 कैरेट सोने के भाव में 550 रुपये की बेहद ही शानदार बढ़त देखने को मिली है. ताजा बढ़त के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 53,730 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबर में सोने का भाव 53,180 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था.

ऑल टाइम हाई लके मुकाबले कीमत 

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,750 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,150 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: केवल 2 लाख के निवेश से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी कम से कम 1 लाख की कमाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़