ऑल टाइम हाई प्राइस की ओर बढ़ रहा गोल्ड का भाव, आज दिल्ली में 54,110 रुपये पहुंची कीमत

शादियों के लगन के दौरान सर्राफा बाजार में रोज ही गोल्ड के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में आज यानी हफ्ते के पहले कारोबारी दिन में भी दिल्ली सहित अलग अलग जगहों के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें जारी कर दी गई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 12:24 PM IST
  • ऑल टाइम हाई प्राइस की ओर बढ़ रहा गोल्ड का भाव
  • सोमवार के दिन दिल्ली में 54,110 रुपये पहुंची कीमत
ऑल टाइम हाई प्राइस की ओर बढ़ रहा गोल्ड का भाव, आज दिल्ली में 54,110 रुपये पहुंची कीमत

नई दिल्ली: मौजूदा वक्त में देश में शादियों का सीजन चल रहा है. त्योहारी सीजन बीतने के बाद शादियों के सीजन में गोल्ड की खासी डिमांड देखने को मिल रही है. शादियों के लगन के दौरान सर्राफा बाजार में रोज ही गोल्ड के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में आज यानी हफ्ते के पहले कारोबारी दिन में भी दिल्ली सहित अलग अलग जगहों के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें जारी कर दी गई हैं. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से 5800 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इस लिहाज से आज आपके लिए गोल्ड की खरीददारी करने के लिए काफी बेहतर मौका है. 

दिल्ली में आज क्या है 22 कैरेट सोने का भाव

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने के दाम में काफी अच्छी तेजी देखने को मिली है. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज यानी 5 दिसंबर के दिन 22 कैरेट सोने का रेट जारी कर दिया गया है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोने का भाव बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. गुरुवार के कारोबार में 22 कैरेट सोने के भाव में 150 रुपये की बेहद ही शानदार बढ़त देखने को मिली है. ताजा बढ़त के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 49,600 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबर में सोने का भाव 49,450 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

दिल्ली में आज क्या है 24 कैरेट सोने का भाव

सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव भी इजाफे के साथ ही कारोबार कर रहा है. 5 दिसंबर के कारोबार में 24 कैरेट सोने के भाव में 160 रुपये की बेहद ही शानदार बढ़त देखने को मिली है. ताजा बढ़त के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 54,110 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबर में सोने का भाव 53,950 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था.

ऑल टाइम हाई प्राइस ओर बढ़ रहा 24 कैरेट गोल्ड का भाव

पिछले हफ्तों और इस हफ्ते के पहले दिन जिस हिसाब से सोने का भाव बढ़ रहा है उससे ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि जल्द ही 24 कैरेट गोल्ड का दाम अपने रिकॉर्ड हाई रेट को पीछे छोड़ सकता है. अगर आज 24 कैरेट गोल्ड के रेट की बात करें तो यह 54,110 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है. आज के रेट की अगर रिकॉर्ड हाई प्राइस से तुलना करें तो केवल 1290 रुपयों का अंतर रहता है. 

यह भी पढ़ें: सोमवार को जारी किए गए Petrol-Diesel Rate, जानिए आज किस भाव में बिक रहा फ्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़