Gold Price 29 Nov: शादियों के सीजन में 6900 रुपये लुढ़का सोना, जानिए आज क्या रहा गोल्ड का भाव

Gold Price Today: बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 05:00 PM IST
  • सर्राफा बाजार में आज ये रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 29 Nov: शादियों के सीजन में 6900 रुपये लुढ़का सोना, जानिए आज क्या रहा गोल्ड का भाव

नई दिल्ली: बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. आज शादियों के सीजन में सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है, ऐसे में आप अपने प्रियजनों को इस सीजन में गोल्ड ज्वेलरी को गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

सर्राफा बाजार में आज ये रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई गिरावट के बाद मंगलवार को 22 कैरट सोने का भाव 48,460 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. इससे पहले  सोमवार को 22 कैरट सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी मंगलवार को गिरावट देखी गई. मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 52,980 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली , जिसके बाद अब यह 52,880 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,460 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,940 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana में आया बड़ा बदलाव, जल्द करें अपडेट, वरना नहीं आएगी 13वीं किस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़