ओला स्कूटी में लग रही थी आग, कंपनी ने इतनी गाड़ियों को बाजार से लिया वापस

स्कूटी में आग लगने की घटनाओं को देखते हुए ओला इलेक्ट्रिक कंपनी ने बड़ा कदम उठाया है. ओला की ओर से 1441 गाड़ियों को बाजार से वापल ले लिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2022, 01:48 PM IST
  • ओला इलेक्ट्रिक कंपनी ने उठाया बड़ा कदम
  • ओला की 1441 गाड़ियों को लिया गया वापस
ओला स्कूटी में लग रही थी आग, कंपनी ने इतनी गाड़ियों को बाजार से लिया वापस

नई दिल्लीः ओला इलेक्ट्रिक कंपनी ने इलेक्ट्रिक दोपहिया की 1 हजार 441 गाड़ियों को बाजार से वापस लेने का फैसला कर लिया है. कंपनी की ओर से यह कदम हाल में इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह पुणे में 26 मार्च को इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना की जांच जारी है.

कंपनी ने वापस लिया स्कूटर

शुरुआती जांच से पता चलता है कि यह इस तरह का एकमात्र मामला है. हालांकि, कंपनी ने कहा कि सुरक्षा उपाय के तहत वह इस खेप के 1,441 इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार से वापस ले रही है और वह इन स्कूटरों की जांच करेगी.

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा, ‘‘इन स्कूटरों की हमारे इंजीनियर पूरी तरह जांच करेंगे. वे बैटरी प्रणाली, थर्मल प्रणाली से लेकर सुरक्षा प्रणाली सभी की जांच करेंगे.’’ कंपनी ने दावा किया कि उसकी बैटरी प्रणाली पहले से अनुपालन वाली है और इसका एआईएस 156 के लिए परीक्षण हो चुका है. यह भारत के लिए प्रस्तावित नया मानक है. इसके अलावा यह बैटरी यूरोपीय मानक ईसीई 136 को भी पूरा करती है.

ओकिनावा ऑटोटेक ले चुका है वापस

हाल के दिनों में देश में कई स्थानों पर इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. इसके चलते इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियां अपने वाहनों को बाजार से वापस मंगा रही हैं. ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक इकाइयों को बाजार से वापस लिया है. प्योर ईवी ने भी बाजार से 2,000 इकाइयां वापस ली हैं.

ये भी पढ़ें- ITR: अब इनको भी पड़ेगा इनकम टैक्स रिटर्न, सरकार ने बढ़ाया दायरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़