Weather Update: दिल्ली, उत्तर पश्चिम भारत में अगले चार दिन घना कोहरा, जानें कहां बारिश-शीतलहर की संभावना

आईएमडी ने कहा, ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2022, 07:49 AM IST
  • 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में वर्षा की भविष्यवाणी
  • अलग-अलग हिस्सों में रात या सुबह के घंटों में घना कोहरा रहेगा
Weather Update: दिल्ली, उत्तर पश्चिम भारत में अगले चार दिन घना कोहरा, जानें कहां बारिश-शीतलहर की संभावना

नई दिल्ली: Weather Update- अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि रविवार से शुरू होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा. आईएमडी ने कहा, चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है. दक्षिण कोंकण और पड़ोस में चक्रवाती हवा औसत समुद्र तल से 1.5 किमी और 2.1 किमी के बीच चलती देखी गई है.

रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में बारिश
आईएमडी ने कहा, ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. कहा गया है कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले चार से पांच दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में छिटपुट या मध्यम वर्षा होगी.

यह भी पढ़िएः ओमिक्रॉन पर नई स्टडी में खुलासा, वैक्सीन न लगवा सके लोगों के लिए सामने आई ये राहतभरी खबर

रविवार को तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली कौंधने के साथ छिटपुट बारिश होगी या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने भी 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट या मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है.

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में घना कोहरा
घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है. अगले तीन दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में रात या सुबह के घंटों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा.

पूवार्नुमान है कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में कड़के की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है.

यह भी पढ़िएः  Punjab Election: कांग्रेस ने जेल में बंद नेता को दिया टिकट, सोनू सूद की बहन भी लड़ेंगी चुनाव 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़