दिल्ली-एनसीआर मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, फरवरी में पड़ेगी गर्मी? अगले 15 दिन के लिए आया IMD अपडेट

Delhi NCR weather Big update: आईएमडी का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय हो रहा है. यह आज पश्चिमी हिमालय में पहुंच सकता है. उत्तर भारत के कुछ इलाकों में हल्की धुंध भी रह सकती है. वहीं दिल्ली में अगले 15 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा और दिन में तेज धूप निकलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 08:14 AM IST
  • दिल्ली एनसीआर में दिन का तापमान 26 डिग्री तक रहेगा
  • रात का 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा
दिल्ली-एनसीआर मौसम में हुआ बड़ा बदलाव, फरवरी में पड़ेगी गर्मी? अगले 15 दिन के लिए आया IMD अपडेट

नई दिल्ली: Delhi NCR weather Big update: दिल्ली एनसीआर के अगले 15 दिन के मौसम के लिए मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 15 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा और दिन में तेज धूप निकलेगी. यानी लोगों को ठंड से काफी राहत मिलने की संभावना है. वहीं अब धीरे-धीरे सूर्योदय का टाइम घट रहा है और सूर्यास्त का समय बढ़ने लगा है.

कितना रहेगा तापमान
आईएमडी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में दिन का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और रात का 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. यानी ठंड काफी कम रहेगी. लोगों ने ज्यादा गर्म कपड़े पहन लिए तो गर्मी का एहसास भी हो सकता है.

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली-एनसीआर में आज 2 फरवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. लेकिन बारिश होने के आसार कम हैं. 

देश के दूसरे हिस्सों का मौसम
वेदर एजेंसी स्काईमेट का अनुमान है कि आज तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों और दक्षिण केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तेज बारिश संभव है. श्रीलंका तमिलनाडु तट पर समुद्र की स्थिति बहुत खराब रहेगी. वहीं उत्तर भारत के कुछ इलाकों में हल्की धुंध भी रह सकती है. वहीं  पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय हो रहा है, जो आज पश्चिमी हिमालय में पहुंच सकता है. इससे ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और निचले मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़िए: IND vs NZ 3rd T20I: टी-20 इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, 168 रनों से दी न्यूजीलैंड को मात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़