ग्लास में दूध के साथ थाली में दाल रोटी और चावल भी परोसेगी अमूल

दूध, मक्खन, घी, और आइसक्रीम सहित कई मिल्क प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी अमूल ने मार्केट में ऑर्गैनिक आटा लॉन्च किया है. जल्द ही कंपनी इस तरह के कई दूसरे उत्पाद भी बाजार में बेचेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 11:40 AM IST
  • दूध बेचने वाली कंपनी अमूल बेचेगी किराना सामान
  • बाजार में उतारा ऑर्गैनिक आटे का पैकेट
ग्लास में दूध के साथ थाली में दाल रोटी और चावल भी परोसेगी अमूल

नई दिल्ली. दूध के पैकेट और दूसरे कई मिल्क प्रोडक्ट बेचने वाली भारत की सबसे बड़ी और फेमस दूध कंपनी अमूल, जल्द ही अपने ग्राहकों की थाली में रोटी और दाल भी परोसेगी. दूध, मक्खन, घी, और आइसक्रीम सहित कई मिल्क प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी अमूल किराना मार्केट में इंट्री मारने की तैयारी में है. 

हालांकि अभी अमूल की प्लानिंग ऑर्गैनिक फूड प्रोडक्ट कटैगरी में ही रहने की है. अपने इसी प्लान के तहत अमूल ने मार्केट में अपना ऑर्गैनिक आटा लॉन्च किया है. जल्द ही कंपनी इस तरह के कई दूसरे उत्पाद भी बाजार में बेचेगी. आने वाले वक्त में अमूल किराना मार्केट में दाल और बासमती चावल जैसे प्रोडक्ट को बेचने की प्लानिंग पर भी काम कर रहा है. 

ट्विटर पर दी जानकारी

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिडेट को ही देश और दुनिया में अमूल ब्रांड के नाम से जाना जाता है. अमूल ने अपने ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया कि, उसने अमूल ब्रांड के तहत ऑर्गैनिक आटे का पैकेट किराना बाजार में लॉन्च किया है.  अमूल ने लिखा है- गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह की सलाह पर कंपनी ने अमूल ऑर्गेनिक गेहूं आटा लॉन्च किया है. इसके अलावा कंपनी किसानों को सस्ते में  परीक्षण सुविधा देने के लिए देशभर में 5 जैविक परीक्षण प्रयोगशालाएं भी स्थापित कर रहा है. 

जल्द दाल भी बेचेगी अमूल

अमूल ने जानकारी देते हुए बताया कि, कंपनी बुत जल्द अपने ऑर्गैनिक पोर्टफोलियो को बढ़ाएगी. कंपनी ऑर्गैनिक सेक्टर में मूंग दाल, अरहर या तुअर दाल, चना दाल और बासमती चावल जैसे उत्पाद भी उतारेगी. 

यह भी पढ़ें: 1 जून को तय होंगी LPG सिलेंडर की कीमतें! होम लोन समेत और क्या होगा महंगा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़