7th pay commission: 48 हजार रुपये तक बढ़ जाएगी सैलरी, 80 हजार रेलवे कर्मचारियों का होगा प्रमोशन

7th pay commission: इंडियन रेलवे ने विभाग में काम करने वाले सुपरवाइजर कैटेगरी के कर्मचारियों के प्रमोशन की नई व्यवस्था को मंजूरी दे दी है. इस नई व्यवस्था के तहत कर्मचारियों का ग्रुप A तक प्रमोशन हो सकता है. प्रमोशन के साथ कर्मचरियों के लिए और बड़ी गुड न्यूज ये भी है कि उनकी सैलरी में भी इजाफा होने वाला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 08:54 AM IST
  • 48 हजार रुपये तक बढ़ जाएगी सैलरी
  • 80 हजार रेलवे कर्मचारियों का होगा प्रमोशन
7th pay commission: 48 हजार रुपये तक बढ़ जाएगी सैलरी, 80 हजार रेलवे कर्मचारियों का होगा प्रमोशन

नई दिल्ली: 7th pay commission: भारत की लाइफ लाइन कहे जाने वाली इंडियन रेलवे के कर्मचारियों को इस साल की सबसे बड़ी खुशखबरी मिली है. दरअसल बात ये है कि इंडियन रेलवे ने विभाग में काम करने वाले सुपरवाइजर कैटेगरी के कर्मचारियों के प्रमोशन की नई व्यवस्था को मंजूरी दे दी है. इस नई व्यवस्था के तहत कर्मचारियों का ग्रुप A तक प्रमोशन हो सकता है. प्रमोशन के साथ कर्मचरियों के लिए और बड़ी गुड न्यूज ये भी है कि उनकी सैलरी में भी इजाफा होने वाला है. 

80 हजार कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

रेलवे के इस फैसले से एक साथ 80 हजार कर्मचारियों को फायदा मिलने की उम्मीद की जा रही है. बता दें कि रेलवे के लिए काम करने वाले कर्मचारी काफी लंबे वक्त से इस फैसले की डिमांड कर रहे थे. साथ ही रेलवे के इस फैसले से कर्मचारियों की सैलरी में भी काफी शानदार इजाफा होने की उम्मीद है. 

सैलरी में होगा हजारों का इजाफा

रेलवे द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद कर्मचारियों की सैलरी में हजारों का इजाफा होगा. साथ ही काबिल लोगों के लिए नए अवसर के दरवाजे भी खुल जाएंगे. रेलवे के इस फैसले से विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी में ढाई हजार से 4 हजार रुपये प्रति महीने तक का इजाफा होगा. अगर सालाना हिसाब निकालें तो सैलरी 48 हजार रुपये तक बढ़ जाएगी. 

अगले साल भी होगा DA Hike

केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की योजना बना रही है. AICPI इंडेक्स के नए आंकड़ों पर नजर डालें, तो साल 2023 एक शुरूआती महीने में ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की जा सकती है. केंद्र सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी तक का इजाफा कर सकते हैं और यह बढ़ोत्तरी अगले जनवरी के महीने में होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: वंदेभारत ट्रेन की सुरक्षा के लिए रेलवे उठा रही बड़ा कदम, पटरियों के किनारे बनाएगी 1000 KM लंबी दीवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़